scriptकार्यकारिणी गठन से पहले सभी नेताओं को एक जाजम पर लाने की मुहिम में जुटे डोटासरा | govind Dotasara trying to get all the leaders on one platform | Patrika News

कार्यकारिणी गठन से पहले सभी नेताओं को एक जाजम पर लाने की मुहिम में जुटे डोटासरा

locationजयपुरPublished: Dec 08, 2020 11:45:47 am

Submitted by:

firoz shaifi

पूर्व प्रदेशाध्यक्षों से कार्यकारिणी गठन को लेकर राय ले रहे हैं पीसीसी चीफ डोटासरा , सचिन पायलट के बाद डॉ.चंद्रभान, बीडी कल्ला, नारायण सिंह और सीपी जोशी से भी करेंगे मुलाकात

govind singh dotasara

govind singh dotasara

जयपुर। कांग्रेस की प्रदेश की संभावित प्रदेश कार्यकारिणी के गठन से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने नेताओं की नाराजगी दूर करने और सभी धड़ों को एक जाजम पर लाने की कवायद शुरू कर दी है।

सोमवार को पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट और वर्तमान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की मुलाकात को इसी कवायद से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां डोटासरा ने संकेत भी दिए हैं वे प्रदेश कांग्रेस के अन्य पूर्व अध्यक्षों से भी मुलाकात कर उनके सुझाव लेंगे। बताया जाता है कि कार्यकारिणी गठन में सभी धड़ों के नेताओं को एडजस्ट किया जा सके, इसके लिए डोटासरा सभी पूर्व प्रदेशाध्यक्षों से मुलाकात कर उनसे उनके समर्थकों के नाम ले रहे हैं, जिन्हें संभावित कार्यकारिणी में एडजस्ट किया जा सके है।

पायलट के साथ लंबी मुलाकात
वहीं प्रदेश में सियासी संकट के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट के बीच सोमवार को लंबी मुलाकात हुई थी। सूत्रों की माने तो दो घंटे से भी ज्यादा लंबे समय तक चली मुलाकात के दौरान दोनों के बीच प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी के संभावित नामों और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चर्चा हुई थी। हालांकि डोटासरा ने इसे सामान्य मुलाकात बताया, लेकिन विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि दोनों के बीच मुलाकात की वजह कार्यकारिणी गठन में शामिल किए जाने वाले नामों को लेकर ही चर्चा हुई थी।

इन पूर्व अध्यक्षों से करेंगे मुलाकात
सूत्रों की माने तो पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा शीघ्र ही प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चौधरी नारायण सिंह, सी.पी. जोशी, डॉ.चंद्रभान और बीडी कल्ला से भी मुलाकात कर कार्यकारिणी पर उनके सुझाव लेने के साथ ही उनके समर्थक नेताओं के नाम पर कार्यकारिणी में एडजस्ट करने के लिए लेंगे।

बताया जाता है कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को कार्यकारिणी गठन पर सभी पूर्व अध्यक्षों से मुलाकात कर उनके सुझाव लेने के निर्देश दिए थे। गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी 31 दिसंबर या फिर जनवरी के पहले सप्ताह में घोषित होने की बात कही जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो