scriptभाजपा के प्रदेश प्रभारी पर डोटासरा का हमला, ‘अपने नेताओं को धमका रहे अरुण सिंह’ | govind dotasara verbally attack on bjp's incharge arun singh | Patrika News

भाजपा के प्रदेश प्रभारी पर डोटासरा का हमला, ‘अपने नेताओं को धमका रहे अरुण सिंह’

locationजयपुरPublished: Jun 22, 2021 10:32:13 pm

Submitted by:

firoz shaifi

अपने नेताओं को धमकाने की परंपरा ठीक नहीं है, राजस्थान के 25 सांसदों का मुंह प्रधानमंत्री के सामने नहीं खुलता, कोरोना प्रभावित लोगों तक पहुंचेगी सोनिया गांधी

govind dotasara

govind dotasara,govind dotasara,govind dotasara

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह पर हमला बोला है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह गुटबाजी के नाम पर भाजपा के नेताओं को धमकाने का काम कर रहे हैं। यह परंपरा ठीक नहीं है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि राजस्थान में हमारे बेहतरीन कोरोना प्रबंधन की तारीफ अरुण सिंह भी कर रहे हैं।

डोटासरा ने कहा कि राजस्थान के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को धमकाने का काम अरुण सिंह कर रहे हैं, उनका यह कहना कि “पोस्टर पर किसकी फोटो लगेगी या नहीं लगेगी, यह बात किसी को समझ में नहीं आती है तो समझा दी जाएगी”। इस तरह की भाषा का प्रयोग करना उचित नहीं है।

डोटासरा ने कहा कि भाजपा नेता आज कह रहे हैं कि भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री का कोई चेहरा नहीं होता जब बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़े जाते हैं।पीसीसी चीफ ने कहा कि इतिहास गवाह है कि 2013 में भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने वसुंधरा राजे को चेहरा घोषित किया था।

वर्ष 2018 में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया था। डोटासरा ने कहा कि भाजपा में आपसी टकराव चरम पर है, इसलिए भाजपा के नेता अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुट्ठी भर लोगों को धमकाने की भाषा में संबोधित कर रहे हैं जो राजनीति की गरिमा के विपरीत है।

राजस्थान के 25 सांसदों का नहीं खुलता मुंह
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने कहा कि राजस्थान ने भाजपा को 25 लोकसभा के सांसद दिए हैं लेकिन इन सांसदों का मुंह कभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नहीं खुलता है। ना तो कभी उन्होंने वैक्सीनेशन की मांग की और ना ही कभी ऑक्सीजन की मांग की। ऐसे में इन सांसदों को शर्म आनी चाहिए।

पीसीसी चीफ ने कहा कि भाजपा के नेता प्रदेश में वैक्सीनेशन कार्यक्रम का हिसाब मांगते हुए उंगली उठा रहे हैं जबकि वास्तविकता यह है कि 16 जनवरी को शुरू हुए वैक्सीनेशन कार्यक्रम के पहले चरण में पंजीकृत 90.09 फीसदी हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन लग चुकी है।

एक अप्रैल से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कुल लक्ष्य की 92.01 प्रतिशत, 45 साल से अधिक आयु के लोगों को 78.01 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ है। राज्य सरकार हर रोज 5 लाख से अधिक, हर महीने डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का की क्षमता रखती है।

कोरोना प्रभावितों को जाएगी सोनिया गांधी की चिट्ठी
पीसीसी चीफ ने कहा कि कोरोना प्रभावित परिवारों की हालत की रिपोर्ट तैयार करने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने 30 दिन के लिए आउटरीच अभियान शुरू कर दिया है। इसमें 55 सौ से अधिक कोरोना वॉरियर्स ब्लॉक और नगर स्तर पर नियुक्त किए जा रहे हैं। यह 11 लाख अधिक परिवारों से संपर्क कर करीब 45 लोगों का डेटा इकट्ठा करेंगे जिसकी रिपोर्ट आलाकमान को भेजी जाएगी और उसके बाद सोनिया गांधी की चिट्ठी कोरोना प्रभावित लोगों तक पहुंचेगी।

निर्दलीय विधायकों की बैठक से आपत्ति नहीं
वही सरकार को समर्थन दे रहे 13 निर्दलीय विधायकों की ओर से बैठक करने पर पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि निर्दलीय विधायक पार्टी नियमों के दायरे में नहीं आते हैं। यह अलग से बैठकर कर चर्चा करते हैं तो हमें इस पर क्या एतराज हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो