scriptडोटासरा पानी-पानी: जब सीएम ने स्टेज से पूछा: तबादलों के पैसे देने पड़ते हैं क्या, शिक्षक बोले-हां, देते हैं | Govind singh dotasara cm ashok gehlot teacher transfer policy | Patrika News

डोटासरा पानी-पानी: जब सीएम ने स्टेज से पूछा: तबादलों के पैसे देने पड़ते हैं क्या, शिक्षक बोले-हां, देते हैं

locationजयपुरPublished: Nov 16, 2021 07:50:14 pm

शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री ने खड़े किए शिक्षा विभाग पर सवाल, डोटासरा को देनी पड़ी सफाई, कहा— किसी की चाय भी पी हो तो बता देना

a2.jpg
विजय शर्मा / जयपुर। शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सार्वजनिक रूप से शिक्षा विभाग के तबादलों पर सवाल खड़े कर दिए। मुख्यमंत्री गहलोत ने मंच से शिक्षकों से पूछ लिया कि क्या तबादलों के लिए पैसे देेने पड़ते हैं क्या। मुख्यमंत्री ने दो बार शिक्षकों से कहा कि मुझे पता नहीं आप बताओ, सुनने में आता है कि तबादलों के पैसे देने पड़ते हैं। इस पर समारोह में बैठे शिक्षकों ने एक स्वर में स्वीकार किया हां, पैसे देने पड़ते हैं।
शिक्षकों के जवाब पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कमाल है। यह बहुत ही दुखदायी बात हैं कि शिक्षक पैसे देकर ट्रांसफर करवाने को लालायित रहते हैं। मुख्यमंत्री नेे कहा कि ट्रांसफर की पॉलिसी बने ताकि शिक्षत्रकों को पता रहे कि उसका तबादला कब होना है। तब फिर न पैसे चलेंगे न एमएलए के पास जाना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पॉलिसी बनने के बाद ना शिक्षक एमएलए के कपड़े फाड़ेंगे ना ही एमएलए मंत्री के कपड़े फाटेंगे। इधर, मुख्यमंत्री का भाषण खत्म होने के बाद शिक्षाराज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मायक संभाला और सफाई दी।
डोटसरा नेे कहा कि
मेरे शिक्षा मंत्री रहते मेरे स्टाफ ने भी किसी की एक चाय पी हो तो मुझे कह देना।

मुख्यमंत्री ने ली चुटकी, ऐसा लग रहा था जैसे शिक्षामंत्री का विदाई भाषण हो
शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने भाषण में मुख्यमंत्री से विभाग से जुड़ी कई मांगों को पूरा करने की मांग की। डोटासरा ने प्रतिबंधित जिलों को समाप्त करने, तृतीय श्रेणी शिक्षक तबादले और विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती सहित अन्य मुख्य मांग उठाई। शिक्षा मंत्री का भाषण पूरा होने के बाद मुख्यमंत्री ने आकर चुटकी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षामंत्री का भाषण से ऐसा लग रहा है जैसे उनका विदाई भाषण हो। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि डोटासरा हमेशा से ही अलाकमान से एक पद की बात करते रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि जो डोटासरा मांगेंगे उन सभी मांगों को पूरा करने का प्रयास करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो