scriptडोटासरा ने बनाया भ्रष्टाचार का नया कीर्तिमान, पदमुक्त करे सरकार-सराफ | Govind Singh Dotasara RAS-2018 Exam Kalicharan Saraf Cm Ashok Gehlot | Patrika News

डोटासरा ने बनाया भ्रष्टाचार का नया कीर्तिमान, पदमुक्त करे सरकार-सराफ

locationजयपुरPublished: Jul 28, 2021 09:44:52 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

विधायक कालीचरण सराफ ने शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा पर पद के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि समधि को रिटायरमेंट से पहले पदोन्नति का लाभ देने के लिए नियमों को ताक में रखकर दो दिन पूर्व ही डीपीसी करवाकर नया पद सृजित कर दिया।

डोटासरा ने बनाया भ्रष्टाचार का नया कीर्तिमान, पदमुक्त करे सरकार-सराफ

डोटासरा ने बनाया भ्रष्टाचार का नया कीर्तिमान, पदमुक्त करे सरकार-सराफ

जयपुर।

विधायक कालीचरण सराफ ने शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा पर पद के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि समधि को रिटायरमेंट से पहले पदोन्नति का लाभ देने के लिए नियमों को ताक में रखकर दो दिन पूर्व ही डीपीसी करवाकर नया पद सृजित कर दिया। पहले आरएएस भर्ती परीक्षा में रिश्तेदारों का चयन करवाया और अब समधी को नियम विरुद्ध जाकर पदोन्नती दिलवाकर डोटासरा ने पद के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार का नया कीर्तिमान स्थापित किया है। सराफ ने शिक्षा मंत्री के इस्तीफे के साथ पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
सराफ ने कहा कि डोटासरा को मालूम है कि उनका मंत्री पद जाना तय है, इसीलिए मंत्रिमंडल विस्तार से पहले जितना फायदा लेना है ले लो। प्रदेश के प्रतिभावान युवाओं का हक छीन कर रिश्तेदारों को आरएएस बनवाने के बाद आउट ऑफ द वे जाकर समधि को पदोन्नति दिलवा दी। इन मामलों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा उनके वीडियो जिसमें अधिकारियों से कहते नजर आ रहे हैं कि मैं 2-5 दिन का ही हूं जितनी फाइलें पास करवानी हैं करवा लो सच साबित हो रहा है। सरकार के मंत्री का ऐसा आचरण अत्यंत ही अशोभनीय है जो सरेआम अधिकारियों को भ्र्ष्टाचार के लिए प्रेरित कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो