scriptअप्रैल के बाद कभी भी हो सकते हैं बोर्ड के एग्जाम: डोटासरा | govind singh dotasara statement on rajasthan board exam 2021 | Patrika News

अप्रैल के बाद कभी भी हो सकते हैं बोर्ड के एग्जाम: डोटासरा

locationजयपुरPublished: Jan 18, 2021 06:02:24 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पीसीसी चीफ और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कोरोना के बाद सामान्य हो रही स्थितियों को देखते हुए राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं को अप्रैल के बाद कराने की तैयारियां चल रही है।

govind singh dotasara statement on rajasthan board exam 2021

गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर। पीसीसी चीफ और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कोरोना के बाद सामान्य हो रही स्थितियों को देखते हुए राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं को अप्रैल के बाद कराने की तैयारियां चल रही है। संभवत 25 अप्रैल के बाद परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी।
डोटासरा ने पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए कहा कि सोमवार से सरकारी स्कूल और कॉलेज खोले गए हैं। कक्षा 1 से पांच तक की कक्षाओं को खोलने के बारे में भी विचार चल रहा है। मैंने खुद ने 5 स्कूलों में निरीक्षण किया है बच्चों और अभिभावकों में काफी जोश और उत्साह नजर आया। 12 स्कूल में शिक्षकों की लापरवाही के चलते नोटिस जारी किए गए हैं।
बागियों को मनाने की कवायद जारी
निकाय चुनावों में पार्टी के बागियों की और से पर्चे भरने को लेकर डोटासरा ने कहा कि बागियों को मनाने के लिए प्रभारी और अन्य कांग्रेस नेता मनाने की कवायद में जुटे हैं हमारे यहां भाजपा की तुलना में ज्यादा असंतोष नहीं है।
सरकार के कामकाज के फीडबैक पर उन्होंने कहा कि संगठन के पदाधिकारी आलाकमान के कान नाक आंख हैं वह फील्ड में संगठन से जुड़ी रिपोर्ट तैयार कर पेश करेंगे, जिससे सरकार के माध्यम से बेहतर काम कराया जा सके।
पीसीसी चीफ ने कहा कि चुनावों के लिए पीसीसी में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जल्द ही संभाग स्तरीय प्रवक्ता और अन्य पदों पर नाम घोषित किए जाएंगे रिसर्च सेंटर भी शुरू होगा। ग्राम पंचायतों के पीड़ी खातों को लेकर कहा केंद्र से फंडिंग की स्थिति को देखते हुए पीडी खाता मजबूरी हो गयी थी। इस मामले में हमने मुख्यमंत्री को कहा है तो उन्होंने कहा कि अगर असुविधा होगी तो बदलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो