अप्रैल के बाद कभी भी हो सकते हैं बोर्ड के एग्जाम: डोटासरा

पीसीसी चीफ और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कोरोना के बाद सामान्य हो रही स्थितियों को देखते हुए राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं को अप्रैल के बाद कराने की तैयारियां चल रही है।

By: kamlesh

Published: 18 Jan 2021, 06:02 PM IST

जयपुर। पीसीसी चीफ और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कोरोना के बाद सामान्य हो रही स्थितियों को देखते हुए राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं को अप्रैल के बाद कराने की तैयारियां चल रही है। संभवत 25 अप्रैल के बाद परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी।

डोटासरा ने पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए कहा कि सोमवार से सरकारी स्कूल और कॉलेज खोले गए हैं। कक्षा 1 से पांच तक की कक्षाओं को खोलने के बारे में भी विचार चल रहा है। मैंने खुद ने 5 स्कूलों में निरीक्षण किया है बच्चों और अभिभावकों में काफी जोश और उत्साह नजर आया। 12 स्कूल में शिक्षकों की लापरवाही के चलते नोटिस जारी किए गए हैं।

बागियों को मनाने की कवायद जारी
निकाय चुनावों में पार्टी के बागियों की और से पर्चे भरने को लेकर डोटासरा ने कहा कि बागियों को मनाने के लिए प्रभारी और अन्य कांग्रेस नेता मनाने की कवायद में जुटे हैं हमारे यहां भाजपा की तुलना में ज्यादा असंतोष नहीं है।

सरकार के कामकाज के फीडबैक पर उन्होंने कहा कि संगठन के पदाधिकारी आलाकमान के कान नाक आंख हैं वह फील्ड में संगठन से जुड़ी रिपोर्ट तैयार कर पेश करेंगे, जिससे सरकार के माध्यम से बेहतर काम कराया जा सके।

पीसीसी चीफ ने कहा कि चुनावों के लिए पीसीसी में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जल्द ही संभाग स्तरीय प्रवक्ता और अन्य पदों पर नाम घोषित किए जाएंगे रिसर्च सेंटर भी शुरू होगा। ग्राम पंचायतों के पीड़ी खातों को लेकर कहा केंद्र से फंडिंग की स्थिति को देखते हुए पीडी खाता मजबूरी हो गयी थी। इस मामले में हमने मुख्यमंत्री को कहा है तो उन्होंने कहा कि अगर असुविधा होगी तो बदलेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned