पीसीसी चीफ डोटासरा का आरोप, संविधान को नहीं मानती भाजपा

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने एक बार फिर भाजपा केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

By: kamlesh

Published: 14 Apr 2021, 01:57 PM IST

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने एक बार फिर भाजपा केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। पीसीसी चीफ ने भाजपा और केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और मोदी सरकार बाबा साहब को तो मानती है लेकिन बाबा साहब के बनाए हुए संविधान को नहीं मानती।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बधुवार को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर मीडिया से बात करते हुए पीसीसी चीफ ने कहा कि बाबा साहब ने इस देश को संविधान दिया है लेकिन यह देश का दुर्भाग्य है कि देश में आज ऐसी ताकतें राज कर रही है जो बाबा साहब का नाम तो लेते हैं लेकिन उनके बनाए हुए संविधान को नहीं मानते और उसे तोड़ने का काम करते हैं। डोटासरा ने कहा कि देश के गृहमंत्री प्रत्याशी को धमकाते हैं कि अगर फार्म नहीं उठाया तो रगड़ कर रख देंगे। संविधान में तो सब को चुनाव लड़ने का अधिकार है उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार संविधान को नहीं मानती है और ना किसानों को मानती है।

किसान 6 महीने से भी ज्यादा समय से धरने पर बैठा है लेकिन किसानों के लिए तीन काले कानून लेकर आए है। डोटासरा ने कहा कि आज देश में धर्म के आधार पर लोगों को बांटा जा रहा है जबकि देश में सभी धर्मों और नागरिकों को समानता स्वतंत्रता का अधिकार है। केंद्र की मोदी सरकार बाबा साहब की आत्मा को चोट पहुंचाने का काम कर रही है

शिक्षकों का सम्मान करता हूं पीसीसी चीफ ने कहा कि वह शिक्षक के बेटे हैं और शिक्षकों का सम्मान करते हैं राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों का एक अहम रोल है। एक समाचार पत्र में छपे सवाल को लेकर डोटासरा ने कहा कि उनके बयान को समाचार पत्र ने तोड़ मरोड़ कर पेश किया है। समाचार पत्र ने उनका पक्ष लिया लेकिन उसे छापा भी नहीं।

भाजपा के सांसदों के खिलाफ हो ब्लैक पेपर जारी
भाजपा की ओर से राज्य की गहलोत सरकार के खिलाफ जारी किए गए ब्लैक पेपर को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में भाजपा के 25 सांसद हैं। ढाई साल में उन्होंने राज्य के लिए क्या काम किया, कौन सी योजना राजस्थान लेकर आए हैं। आज तक एक फूटी कौड़ी तो राजस्थान में लेकर नहीं आए हैं। 7 साल से केंद्र में भाजपा की सरकार है। डोटासरा ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया तो केवल आरएसएस की भाषा बोलते हैं।आरएसएस जो उनको लिखकर देता है वह उसे पढ़कर सुना देते हैं।

सरकार गिराने वाले जूझ रहे हैं अन्तर कलह से
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने भाजपा नेताओं के सरकार गिराने के दावों पर कहा कि उनके दावे खोखले हैं ।जो लोग बार-बार सरकार गिराने के दावे करते हैं आज वही लोग अपनी पार्टी में अंतर कलह से जूझ रहे,उन्हें पहले अपनी अंतर कलह से निपटना चाहिए। उसके बाद वो सरकार गिराने की बात करें।राजस्थान में सरकार पूरे 5 साल चलेगी और अगली बार भी राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

कटारिया से इस्तीफा ले भाजपा
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि शौर्य बलिदान के प्रतीक महाराणा प्रताप पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले नेता गुलाबचंद कटारिया का इस्तीफा भाजपा को लेना चाहिए और ऐसे लोगों को घर बैठा देना चाहिए।

स्कूलों पर आज होगा फैसला
शिक्षा मंत्री गोविंदा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जो कि चिंता का विषय है। हम बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं हमारी पहली प्राथमिकता बच्चों का स्वास्थ्य है। स्कूलों को खोलने और परीक्षाओं को लेकर आज मुख्यमंत्री से चर्चा होगी और उसी के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned