scriptदूसरी बार बढ़ाई छूट, अब 30 तक होंगे तबादले | govt again extend last date of transfers till 30th september | Patrika News

दूसरी बार बढ़ाई छूट, अब 30 तक होंगे तबादले

locationजयपुरPublished: Sep 14, 2021 08:24:48 pm

Submitted by:

Pankaj Chaturvedi

— पूर्व घोषित अंतिम तिथि में पहले एक माह और अब 15 अतिरिक्त दिन बढ़ाए
 

दूसरी बार बढ़ाई छूट, अब 30 तक होंगे तबादले

दूसरी बार बढ़ाई छूट, अब 30 तक होंगे तबादले

जयपुर. प्रदेश के सरकारी महकमे में कार्मिकों के तबादले अब 30 सितंबर तक हो सकेंगे। दो माह में भी राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप तबादले नहीं हो पाए तो अब तबादलों पर प्रतिबंध में छूट की अवधि को और 15 दिन बढ़ा दिया गया है।
सरकार ने मंगलवार को अवधि बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए। सबसे व्यापक संख्या में शिक्षा विभाग में तबादले लंबित बताए जा रहे हैं, जहां तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों से रोक को हटाया गया था। लेकिन करीब 85 हजार आवेदन मिलने के बाद भी सरकार अब तक तबादले नहीं कर पाई है। इसके अलावा चिकित्सा, उद्योग एवं अन्य महकमों में भी तबादला सूचियां जारी करने की तैयारी थी।
फिलहाल राज्य विधानसभा का सत्र भी चल रहा है। सभी विभागों के मंत्रियों और विधायकों के इसमें व्यस्त होने को भी अवधि बढ़ाने का एक कारण बताया जा रहा है। गौरतलब है कि सरकार ने शुरुआत में 14 जुलाई से 14 अगस्त तक तबादलों से प्रतिबंध हटाया था। इसके बाद 15 अगस्त को इस अवधि को एक माह बढ़ा कर 15 सितंबर तक किया और अब फिर से 15 दिन बढ़ा दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो