खुशखबरी, राजस्थान के सभी उपखण्ड मुख्यालयों पर खुलेंगे कॉलेज

विधानसभा में शनिवार को उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि पंचायत समिति स्तर पर महाविद्यालय खोलने के लिए कोई सर्वे नहीं कराया गया है।

By: santosh

Published: 14 Feb 2021, 01:48 PM IST

जयपुर। विधानसभा में शनिवार को उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि पंचायत समिति स्तर पर महाविद्यालय खोलने के लिए कोई सर्वे नहीं कराया गया है। प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों के जवाब में भाटी ने बताया कि ऐसे उपखण्ड मुख्यालयों पर प्राथमिकता से राजकीय महाविद्यालय खोले जाएंगे, जहां कोई सरकारी अथवा निजी महाविद्यालय नहीं है। उसके बाद वहां खोलेंगे, जहां राजकीय महाविद्यालय नहीं है।

सातवें वेतन आयोग के परिलाभ मिलेंगे
सफिया जुबेर के प्रश्न पर भाटी ने कहा कि पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों, अभियांत्रिकी एवं गैर अभियांत्रिकी सेवा नियमों में संशोधन की कार्यवाही चल रही है। संशोधन के बाद संबंधित कार्मिकों को सातवें वेतन आयोग के परिलाभ दिए जाएंगे।

सहायक आचार्य ऑन्कोलोजी विशिष्टता के रिक्त पदों पर भर्ती शीघ्र
श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री की ओर से कहा कि सहायक आचार्य मेडिकल ऑन्कोलोजी विशिष्टता के रिक्त 4 पदों तथा सर्जिकल ऑन्कोलोजी विशिष्टता के रिक्त 2 पदों को भरने के लिए लोक सेवा आयोग को अर्थना भेजी जा चुकी है।

अजमेर-जोधपुर में शीघ्र होम्योपैथिक महाविद्यालय
जूली ने आयुर्वेद मंत्री की ओर से कहा कि अजमेर व जोधपुर में शीघ्र ही होम्योपैथिक महाविद्यालयों का संचालन शुरू होगा। राज्य सरकार की बजट घोषणा के तहत अजमेर होम्योपैथिक महाविद्यालय के लिए जमीन का आवंटन कर दिया गया है। जोधपुर में भी शीघ्र आवंटन होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned