scriptअब विभागों को मिलेगी तीन गुना अभ्यर्थियों की सूची | govt departments will get three times more candidates | Patrika News

अब विभागों को मिलेगी तीन गुना अभ्यर्थियों की सूची

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2020 11:05:05 pm

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड किसी भी भर्ती में स्वीकृत पदों के तीन गुना चयनित अभ्यर्थियों की सूची संबंधित विभाग को भेजेगा। इससे अभ्यर्थियों के जॉइन नहीं करने की स्थिति में संबंधित विभाग को बार-बार चयन बोर्ड से सूची नहीं मंगवानी पड़ेगी और अन्य अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाने एवं उनकी जॉइनिंग का काम समय पर पूरा हो सकेगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फे्रंस के माध्यम से प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग तथा मुद्रण एवं लेखन साम्रगी विभाग की समीक्षा करते समय यह निर्देश दिए।
पहले भेजते थे डेढ़ गुना
उन्होंने कहा कि चयनित अभ्यर्थियों की पूरी सूची विभाग को एक साथ उपलब्ध नहीं होने से अभ्यर्थियों को समय पर जॉइनिंग देने में कठिनाई होती है। वर्तमान व्यवस्था में चयन बोर्ड की ओर से डेढ़ गुना अभ्यर्थियों की सूची विभाग को भेजी जाती है। अब तीन गुना चयनित अभ्यर्थियों की सूची मिलने से विभाग को जॉइन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की जगह मेरिट में नीचे के अभ्यर्थियों को पोस्टिंग देने मेें आसानी होगी।
स्थानांतरण के आवेदन सिर्फ ऑनलाइन
मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागों द्वारा स्थानांतरण के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किये जाएं। ऑफलाइन भेजे गये आवेदन पर किसी तरह का विचार नहीं किया जाए। जनप्रतिनिधियों की स्थानांतरण के लिए की गई सिफारिशों का सभी विभाग ऑनलाइन रिकॉर्ड रखें।
सरल, पारदर्शी तबादला नीति बने
प्रशासनिक सुधार विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राजकीय अधिकारियों-कर्मचारियों के स्थानान्तरण हेतु सरल, पारदर्शी, तटस्थ एवं निष्पक्ष व्यवस्था लागू करने के संबंध में स्थानान्तरण नीति का प्रारूप तैयार किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो