scriptगुड न्यूज: रोडवेड बसों में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी स्मार्ट कार्ड की सुविधा | Govt Employees will get smart card facility in roadway buses | Patrika News

गुड न्यूज: रोडवेड बसों में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी स्मार्ट कार्ड की सुविधा

locationजयपुरPublished: Mar 02, 2021 10:55:53 am

Submitted by:

santosh

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि रोडवेड बसों में पुलिसकर्मियों की तरह ही सरकारी कर्मचारियों को भी रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडी कार्ड सुविधा देने पर मंथन चल रहा है।

Rajasthan Roadways: यहां आपका सफर आपकी किस्मत पर है...

Rajasthan Roadways: यहां आपका सफर आपकी किस्मत पर है…

जयपुर। परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि रोडवेड बसों में पुलिसकर्मियों की तरह ही सरकारी कर्मचारियों को भी रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडी कार्ड सुविधा देने पर मंथन चल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से पुलिसकर्मियों को रोडवेज बसों में यात्रा के लिए यह सुविधा दी जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों की ओर से भी इस तरह की सुविधा की मांग की जा रही है। फिलहाल यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री के स्तर पर विचाराधीन है। राज्य में लगभग 6 लाख कर्मचारी कार्यरत हैं। पुलिसकर्मियों की तरह यह योजना इन कर्मचारियों के लिए भी शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। इसमें लगभग 12 करोड़ रुपए कर्मचारियों और 6 करोड़ रुपए राज्य सरकार की ओर से वहन करने का प्रस्ताव है।

इससे पहले प्रश्नकाल के दौरान बीटीपी विधायक राजकुमार रोत ने सवाल किया था। परिवहन मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से पुलिसकर्मियों को रोडवेज बसों में यात्रा के लिए उनके वेतन से 200 रुपए तथा 100 रुपए राज्य सरकार की ओर से वहन कर स्मार्ट कार्ड योजना चालू की गई है। पुलिसकर्मी रोडवेज की साधारण श्रेणी की बसों में यात्रा का लाभ ले सकते हैं। वर्तमान में डीलक्स तथा वोल्वो बसों के लिए यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। वारंट के लिए पुलिसकर्मियों के पड़ोसी राज्यों में भी जाने का खर्चा गृह विभाग की ओर से वहन किया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो