गुड न्यूज: रोडवेड बसों में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी स्मार्ट कार्ड की सुविधा

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि रोडवेड बसों में पुलिसकर्मियों की तरह ही सरकारी कर्मचारियों को भी रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडी कार्ड सुविधा देने पर मंथन चल रहा है।

By: santosh

Published: 02 Mar 2021, 10:55 AM IST

जयपुर। परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि रोडवेड बसों में पुलिसकर्मियों की तरह ही सरकारी कर्मचारियों को भी रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडी कार्ड सुविधा देने पर मंथन चल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से पुलिसकर्मियों को रोडवेज बसों में यात्रा के लिए यह सुविधा दी जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों की ओर से भी इस तरह की सुविधा की मांग की जा रही है। फिलहाल यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री के स्तर पर विचाराधीन है। राज्य में लगभग 6 लाख कर्मचारी कार्यरत हैं। पुलिसकर्मियों की तरह यह योजना इन कर्मचारियों के लिए भी शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। इसमें लगभग 12 करोड़ रुपए कर्मचारियों और 6 करोड़ रुपए राज्य सरकार की ओर से वहन करने का प्रस्ताव है।

इससे पहले प्रश्नकाल के दौरान बीटीपी विधायक राजकुमार रोत ने सवाल किया था। परिवहन मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से पुलिसकर्मियों को रोडवेज बसों में यात्रा के लिए उनके वेतन से 200 रुपए तथा 100 रुपए राज्य सरकार की ओर से वहन कर स्मार्ट कार्ड योजना चालू की गई है। पुलिसकर्मी रोडवेज की साधारण श्रेणी की बसों में यात्रा का लाभ ले सकते हैं। वर्तमान में डीलक्स तथा वोल्वो बसों के लिए यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। वारंट के लिए पुलिसकर्मियों के पड़ोसी राज्यों में भी जाने का खर्चा गृह विभाग की ओर से वहन किया जाता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned