script20 लोगों की जान लेने वाले ट्रांसफार्मर ब्लास्ट हादसे की जांच के लिए ‘सरकार’ के पास नहीं समय, जांच ठंडे बस्ते में | govt ignore shahpura transformer blast incidents | Patrika News

20 लोगों की जान लेने वाले ट्रांसफार्मर ब्लास्ट हादसे की जांच के लिए ‘सरकार’ के पास नहीं समय, जांच ठंडे बस्ते में

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2017 01:09:54 pm

Submitted by:

dinesh

ट्रांसफार्मर ब्लास्ट की जांच के लिए संभागीय आयुक्त मौके पर ही नहीं गए…

transformer blast
जयपुर। आम लोगों की जान सरकार और सरकारी अफसरों के लिए कितनी महत्वपूर्ण है, इसकी नजीर है शाहपुरा के खातोलाई में हुआ ट्रांसफार्मर ब्लास्ट। बीस लोगों की जान लेने वाले इस हादसे की जांच के लिए जयपुर संभागीय आयुक्त को अब तक समय नहीं मिला है। संभागीय आयुक्त के स्तर पर आज भी यह जांच ठंडे बस्ते में है। हादसे को एक महीने से ज्यादा का समय निकल चुका है और संभागीय आयुक्त का कहना है कि समय मिलने पर ही जांच शुरू की जाएगी।
यह भी पढ़ें
प्रदेश की सबसे महंगी सफारी झालाना ‘लैपर्ड सफारी‘! महंगे टिकट से आम आदमी की नो एंट्री

गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को शाहपुरा के खातोलाई गांव में ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हो गया था। हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई थी। इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा सरकार ने जयपुर संभागीय आयुक्त को दिया गया था। लेकिन संभागीय आयुक्त के स्तर पर जांच के मामले में एक कदम भी नहीं उठाया गया। संभागीय आयुक्त एक माह बाद भी जांच के लिए मौके पर नहीं जा सके। जिससे अभी भी जांच ठंडे बस्ते में है।
यह भी पढ़ें
राजधानी में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े हथियार लेकर घूम रहे बदमाशों ने फैलाई दहशत, तीन गिरफ्तार

एमएनआईटी में भी कागजों में ही जांच
ट्रांसफार्मर ब्लास्ट की जांच डिस्कॉम प्रशासन ने एमएनआईटी को देने की बात कही थी। जांच एमएनआईटी को दे दी गई है लेकिन यह काम अभी कागजों में ही शुरू किया है। जांच के पेटे डिस्कॉम को फीस एमएनआईटी प्रशासन को जमा करानी है, लेकिन अभी तक भी वह फीस जमा नहीं हुई है, जिससे जांच का काम नहीं बढ पाया है।
यह भी पढ़ें
बहन का होता रहा रेप, चचेरा भाई व बहन खड़े-खड़े देखते रहे, जानिए क्या है पूरा मामला

– ट्रांसफार्मर ब्लास्ट की जांच के लिए समय नहीं मिल पाया है, समय मिलते ही मौके पर जाकर बयान लिए जाएंगे।
राजेश्वर सिंह, संभागीय आयुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो