script

राजस्थान में आठ कलक्टरों को पहली बार जिले की कमान,आठ कलक्टर अपनी कुर्सी बचाने में रहे सफल

locationजयपुरPublished: Jul 04, 2020 08:24:24 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

नौकरशाही का मंथन—आठ को पहली बार कलेक्ट्री,आठ की बरकरार
विभागीय जांच में एक साथ हटाए तीन अफसर

जययपुर।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार आधी रात को 103 आईएएस अफसरों के तबादले कर प्रदेश की नौकरशाही का चेहरा बदल दिया। कोरोना संक्रमण के बीच आठ युवा आईएएस अफसरों को पहली बार कलेक्ट्री देकर सरकार ने उनको काम करने का बेहतर मौका दिया है। इस तबादला सूची में आठ कलक्टरों की कलक्ट्री को बरकरार रखा गया है। वहीं जिलों में कलक्टर तैनात रहे अफसरों को उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनको जयपुर बुला लिया है।
इनको मिली पहली बार कलेक्ट्री
तबादला सूची में सरकार ने विभिन्न विभागों में तैनात आईएएस अफसरों पर अपना भरोसा जताते हुए कोरोना संक्रमण के बीच उनको कलेक्ट्री की कमान सौंपी है। आईएएस गौरव अग्रवाल को टोंक, उज्जवल राठौड को कोटा,आशीष मोदी को जैसलमेर, निकया गोहायेन झालावाड, पीयूष सामरिया दौसा,अंकित कुमार सिंह बांसवाडा और गवांडे प्रदीप केशवराव को चूरू और महावीर प्रसाद वर्मा को श्रीगंगानगर का कलक्टर बनाया गया है।
इनकी कलेक्ट्री बरकरार
तबादला सूची में आठ कलक्टर ऐसे हैं जिनके जिले तो बदले गए हैं लेकिन सरकार ने उनकी कलेक्ट्री बरकरार रखी है। अंतर सिंह नेहरा को सरकार ने बूंदी से जयपुर,प्रकाश राजपुरोहित को जोधपुर से अजमेर,इंद्रजीत सिंह को अलवर से जोधपुर,नकाते शिव प्रसाद मदान को श्रीगंगानगर से भीलवाड़ा कलक्टर के पद पर तैनात किया है। सिदार्थ सिहाग को झालावाड़ से करौली,नमित मेहता को जैसलमेर से बीकानेर कलक्टर के पद पर तैनात किया है। इसी तरह दौसा में तैनात अविचल चतुर्वेदी को सीकर कलक्टर के पद पर भेजा है।

वाणिज्यिक कर आयुक्त के पद पर पहली बार जूनियर आईएएस
तबादला सूची जारी होने के बाद आईएएस अफसरों में इस बात की चर्चा थी कि वाणिज्यिक कर आयुक्त के पद पर अन्य राज्य से आए जूनियर आईएएस की तैनाती की गई है। वाणिज्यिक कर आयुक्त के पद पर सरकारें सचिवा या प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारी को तैनात किया जाता रहा है।

एक साथ हटाए तीन आईएएस
राज्य सरकार ने विभागीय जांच विभाग में छह आईएएस अफसर तैनात किए गए थे। लेकिन तबादला सूची में यहां से एक साथ तीन अफसरों के तबादले कर दिए गए है। आईएएस रविशंकर श्रीवास्तव, आईएएस प्रवीण गुप्ता,आईएएस जीतेन्द्र उपाध्याय को हटाया गया है।
पहली बार अब तक इतने आईएएस की सूची नहीं निकली
मुख्य सचिव का आदेश अलग से निकलता पहली बार सूची में शामिल है

ट्रेंडिंग वीडियो