scriptचिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ की सेवानिवृति बढ़ाने के आदेश जारी | govt released order to extend services of medical staff | Patrika News

चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ की सेवानिवृति बढ़ाने के आदेश जारी

locationजयपुरPublished: May 26, 2020 09:14:47 pm

Submitted by:

Pankaj Chaturvedi

— कोरोना के चलते सरकार ने किया था फैसला

चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ की सेवानिवृति बढ़ाने के आदेश जारी

चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ की सेवानिवृति बढ़ाने के आदेश जारी

जयपुर। कोरोना संकट में सरकार के चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ की सेवानिवृति अवधि बढ़ाने के निर्णय के अनुसार वित्त विभाग ने मंगलवार को इसके औपचारिक आदेश जारी कर दिए।

चिकित्सा विभाग ने 31 मार्च को दोनों संवर्गों के लिए यह आदेश जारी किए थे। इन्ही के अनुसार कोष एवं लेखा निदेशालय ने अब सरकार के वेतन संबंधी सॉफ्टवेयर पर सभी विभागाध्यक्षों के लिए सेवानिवृति अवधि बढ़ाने के प्रावधान करने के आदेश जारी किए हैं। आदेश के अनुसार इस वर्ष मार्च में सेवानिवृत होने वाले डॉक्टरों और पैरा मेडिकल नर्सिंग स्टाफ के लिए 6 माह, अप्रेल में होने वालों को 5 माह, मई में होने वालों को 4 माह, जून में होने वालों को 3 माह, जुलाई में होने वालों को 2 माह और अगस्त में सेवानिवृत होने वाले कार्मिकों के लिए एक माह की अवधि बढ़ाई गई है।
इससे पूर्व 31 मार्च को चिकित्सा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया था कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोविड—19 के वैश्विक महामारी घोषित किया था। इसकी रोकथाम के लिए विभाग में माह मार्च 2020 से अगस्त 2020 तक रिटायर होने वाले चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ और नर्सिंगकर्मियों की सेवानिवृति में एक से छह माह की अवधि की बढ़ोतरी की जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो