भीलवाड़ा, अजमेर और चित्तौडगढ़ के लिए जीएसएम सेनिटाइजर की खेप रवाना

सरकार ने मुफ्त वितरण शुरू किया, हर जिले में 10 हजार बोतलें जाएंगी

- सरकार ने मुफ्त वितरण शुरू किया, हर जिले में 10 हजार बोतलें जाएंगी

जयपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने राजस्थान स्टेट गंगानगर शुगर मिल्स (जीएसएम) लिमिटेड की ओर से निर्मित हैंड सेनिटाइजर का निशुल्क वितरण शुरु कर दिया। वित्त सचिव डॉ. पृथ्वीराज ने गुरूवार को सचिवालय से गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर कोरोना प्रभावित भीलवाड़ा एवं अजमेर, चित्तौडगढ़ जिलों के लिए रवाना किया।
डॉ. पृथ्वीराज ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के फॉर्मूले के अनुसार शुगर मिल्स के झोटवाड़ा (जयपुर), मण्डोर (जोधपुर), रानपुर (कोटा), हनुमानगढ़ एवं उदयपुर रिडक्सन सेन्टर की ओर से हैंड सेनेटाइजर का निर्माण किया जा रहा है। राज्य के सभी जिलों में जिला प्रशासन के माध्यम से इनका निशुल्क वितरण कराया जाएगा।
उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले में 10 हजार हैंड सेनेटाइजर वितरित करने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए जयपुर से अजमेर, भीलवाड़ा एवं चित्तौडगढ़़ जिलों के लिए पहली गाड़ी रवाना की गई है। गुरूवार को ही झोटवाड़ा सेन्टर से सीकर एवं झुंझुनूं जिलों के लिए हैंड सेनेटाइजर से भरी गाड़ी रवाना हुई है।
इस मौके पर शुगर मिल्स के महाप्रबंधक केसरसिंह मीणा, कंसलटेंट अनिल कुमार सिंह एवं सहायक आबकारी अधिकारी गिरवर शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Pankaj Chaturvedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned