रोजगार संदेश में अब निजी नौकरियों की जानकारी भी मिलेगी

— सरकार डिजीटल संस्करण भी लांच करने की तैयारी में

By: Pankaj Chaturvedi

Published: 25 Aug 2020, 07:14 PM IST

जयपुर। श्रम एवं रोजगार विभाग का पाक्षिक न्यूज लेटर रोजगार संदेश अब सरकारी नौकरियों के अलावा नामचीन निजी कम्पनियों की भर्तियों की सूचना भी होगी। विभाग इसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराने की तैयारी भी कर रहा है।

इस बारे में विभाग के सचिव डॉ.नीरज ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बताया कि न्यूज़ लेटर को और अधिक उपयोगी व सरल बनाया जाएगा ताकि युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार अवसरों की जानकारी समय पर मिल सके। मोबाइल एप एवं डिजीटल संस्करण जल्द से जल्द लॉन्च करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

बैठक में उन्होंने राज कौशल पोर्टल के जरिए भी रोजगार संदेश को प्रचारित करने का सुझाव दिया। साथ ही उन्होंने इस बात की मंशा भी जताई कि कौशल से जुड़ी सरकारी एवं निजी संस्थाओं को एक ही प्लेटफॉर्म पर लाया जा सकता है। न्यूज लेटर का मूल्य बढ़ाने के बारे में भी बैठक में विचार किया गया। बैठक में राजस्थान कौशल आजीविका मिशन के प्रबंध निदेशक विष्णु चरण मल्लिक एवं रोजगार सेवा निदेशालय के अधिकारी, आईटीआई, आरएसएलडीसी, श्रम विभाग, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग, फैक्ट्री एवं बॉयलर्स विभाग, उद्योग विभाग एवं कौशल प्रशिक्षण के क्षेत्र में कार्यरत निजी कंपनियों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Pankaj Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned