scriptग्राम पंचायत बल्लूपुरा : पंचायती राज चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान | Gram Panchayat Ballupura: Announcement to boycott Panchayati Raj elect | Patrika News

ग्राम पंचायत बल्लूपुरा : पंचायती राज चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान

locationजयपुरPublished: Sep 26, 2020 06:03:50 pm

Submitted by:

Gaurav Mayank

शिवदासपुरा क्षेत्र में ग्राम पंचायत बल्लूपुरा के ग्रामीणों ने पंचायत समिति कोटखावदा में जोडऩे के विरोध में पंचायत राज चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

ग्राम पंचायत बल्लूपुरा : पंचायती राज चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान

ग्राम पंचायत बल्लूपुरा : पंचायती राज चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान

जयपुर। शिवदासपुरा (Shivdaspura) क्षेत्र में ग्राम पंचायत बल्लूपुरा (Gram Panchayat Ballupura) के ग्रामीणों ने पंचायत समिति कोटखावदा में जोडऩे के विरोध में पंचायत राज चुनाव (Panchayati Raj elections) का बहिष्कार करने का ऐलान (Announcement to boycott) किया है। ग्राम पंचायत के लोगों की मौजूदगी में हुई आम सभा का आयोजन कर ग्रामीणों ने कोटखावदा पंचायत समिति में बल्लुपुरा पंचायत को जोडने का विरोध किया। इसके साथ पंचायत, पंचायत समिति व जिला परिषद के चुनावों का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने का ऐलान किया। ग्रामीणों ने बताया की स्थानीय विधायक व प्रशासनिक अधिकारियों की हठधर्मिता के चलते उनकी ग्राम पंचायत को चाकसू से हटाकर कोटखावदा में जोड़ा गया हैं।
छोटे कामों के लिए जाना पड़ेगा कोटखावदा
ग्रामीणों का कहना है कि छोटे से छोटे कामों के लिए कोटखावदा जाना पड़ेगा। जो कि ग्राम पंचायत बल्लूपुरा से 20 से 25 किलोमीटर दूर है। नवगठित पंचायत समिति कोटखावदा में जोडऩे से लोगों का आवागमन की समस्या होगी। ग्राम पंचायत बाड़ापदमपुरा, बरखेड़ा, शिवदासपुरा, डाहर, बरखेड़ा आदि ग्राम पंचायतों की सीमा बल्लूपुरा ग्राम पंचायत की सीमा से जुड़ी हुई है। ग्रामीणों को सीधा कोटखावदा जाने के लिए कोई रास्ता नही हैं। उन्हें चाकसू होते हुए कोटखावदा जाना पड़ेगा। साथ ही दूरी भी ज्यादा हैं। सीधा बसों का जुड़ाव भी नही हैं ऐसे में ग्रामीणों को कोई भी कार्य करवाने के लिए आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसको लेकर ग्रामीणों ने विधायक व उपखंड अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा था। परन्तु ग्रामीणों की एक नही सुनी गई। आखिर मजबूरन सभी ग्रामीणों को एक होकर सर्वसम्मति से पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान करना पड़ा।
चाकसू में जोडऩे की मांग की थी
ग्राम पंचायत बल्लूपुरा के ग्रामीणों ने चाकसू उपखंड अधिकारी, जिला कलेक्टर, स्थानीय विधायक, पंचायती राज मंत्री को ग्रामीणों ने ज्ञापन देकर एक स्वर में नवसृजित पंचायत समिति कोटखावदा से हटाकर चाकसू में जोडऩे की मांग की थी। रायपुरा खुर्द व बल्लुपुरा के ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि मांग पूरी नहीं होने तक चुनावों का वहिष्कार करने का ऐलान किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो