scriptकार्यवाहक महापौर बोलीं कोर्ट का फैसला जो होगा वो देखा जाएगा, मगर उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए | Grater Nagar Nigam Mayor High Court Sheel Dhabhai Soumya Gurjar Jaipur | Patrika News

कार्यवाहक महापौर बोलीं कोर्ट का फैसला जो होगा वो देखा जाएगा, मगर उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए

locationजयपुरPublished: Jun 18, 2021 06:03:02 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

नगर निगम ग्रेटर की कार्यवाहक महापौर शील धाभाई ने शुक्रवार को काम का ब्यौरा रखा। महापौर सौम्या गुर्जर के निलंबन के मामले पर धाभाई ने कहा कि कोर्ट का फैसला जो होगा वो देखा जाएगा, मगर उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए।

कार्यवाहक महापौर बोलीं कोर्ट का फैसला जो होगा वो देखा जाएगा, मगर उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए

कार्यवाहक महापौर बोलीं कोर्ट का फैसला जो होगा वो देखा जाएगा, मगर उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए

जयपुर।

नगर निगम ग्रेटर की कार्यवाहक महापौर शील धाभाई ने शुक्रवार को काम का ब्यौरा रखा। महापौर सौम्या गुर्जर के निलंबन के मामले पर धाभाई ने कहा कि कोर्ट का फैसला जो होगा वो देखा जाएगा, मगर उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए। धाभाई ने घोषणा की है कि सभी पार्षदों को बारी-बारी से देश के अलग-अलग हिस्सों में स्टडी ट्यूर पर भेजा जाएगा। इसके अलावा पार्षदों को लैपटॉप भी दिए जाएंगे।
धाभाई ने ग्रेटर निगम मुख्यालय पर प्रेस वार्ता में कहा कि मैंने 8 जून को पदभार संभाला था और सात दिन में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कही थी। निगम के सामने मानसून से पहले नालों की सफाई चुनौती थी। ग्रेटर क्षेत्र में कुल 609 नाले हैं। जब मैंने काम शुरू किया तो 295 नाले साफ़ हुए थे। अब 515 नाले साफ़ हो चुके हैं। दौरे के दौरान सफाई व्यवस्थाएं दुरुस्त थीं और इनमें और ज्यादा सुधार हुआ है। राज्यपाल से मुलाकत के सवाल पर धाभाई ने कहा कि औपचारिक मुलाक़ात की थी। जिसमें जयपुर शहर के विकास पर चर्चा की।
वार्डों में 50 लाख के विकास कार्य होंगे

धाभाई ने कहा कि सभी वार्डों में 50-50 लाख के विकास कार्य होंगे। इसकी फाइल को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा 100- 100 रोड लाइट्स हर वार्ड में लगेगी। पार्षदों को दो—दो सफाईकर्मी दिए जाएंगे। वार्ड कार्यालय का भी निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा फ्लाईओवर्स के नीचे पिंक कलर के साथ ही जयपुर के दर्शनीय स्थलो के पोस्टर्स भी लगाए जाएंगे।
गांधी एनक्लेव के 38 भूखंडों की होगी नीलामी

धाभाई ने राजस्व बढ़ाने के सवाल पर कहा कि निगम के गांधी एन्क्लेव में 38 भूखण्ड है। इनकी नीलामी 15 दिन में होगी। इसस 20 करोड़ की आय होगी। डब्ल्यूटीप के पास 82 कियोस्क निगम ने बनाए थे, इनकी नीलामी कर 32 करोड़ की आय होगी। इसके अलावा हुडको के लोन की फ़ाइल पास होकर वापस आ गई है।
हर वार्ड में खेल मैदान, ट्यूबवेल के लिए लिखा पत्र

धाभाई ने कहा कि हर वार्ड में खेल मैदान बनाने के लिए खेल मंत्री अशोक चांदना और हर वार्ड में 5-5 ट्यूबवेल खोदने के लिए जलदय मंत्री बीड़ी कल्ला को पत्र लिखा है। इसके अलावा सीवर जेटिंग मशीनों के लिए सरकार और हर वार्ड में डिस्पेंसरी के लिए चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को पत्र लिखा गया है।
पुनर्वास के लिए लिखा पत्र

धाभाई ने कहा कि विद्याधर नगर में लोगों को हटाने के मामले में सरकार को पत्र लिखकर पुनर्वास की मांग की गई है। ये लोग बरसों से यहां रह रहे थे, मगर इन्हें पट्टा नहीं मिला। इनके सर्वे के निर्देश दिए हैं ताकि प्रशासन शहरों के संग अभियान में उन्हें पट्टा मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो