scriptजयपुर में बजरी माफिया का आतंक, डंपर जब्त किया तो गार्ड को बुरी तरह से पीटा, वाहन भी छुड़ा ले गए | Gravel's dumper seized mafia fight at transport guard | Patrika News

जयपुर में बजरी माफिया का आतंक, डंपर जब्त किया तो गार्ड को बुरी तरह से पीटा, वाहन भी छुड़ा ले गए

locationजयपुरPublished: Jun 15, 2019 03:11:23 pm

माफियाओं ने आगे-पीछे लगा दी गाड़ी, परिवहन गार्ड की फर्दी फाड़ की मारपीट

jaipur

जयपुर में बजरी माफिया का आतंक, डंपर जब्त किया तो गार्ड को बुरी तरह से पीटा, वाहन भी छुड़ा ले गए

विजय शर्मा / जयपुर। प्रदेश में बजरी खनन पर सख्ती होने लगी तो बजरी माफिया अब मारपीट पर उतारू हो गए हैं। शनिवार को टोंक जिले में बजरी माफियाओं का पुलिस पर हमले की खबर आज सुर्खियों में रही। इस बीच राजधानी जयपुर में भी बजरी माफिया परिवहन महकमे पर भारी पड़ गए। जगतपुरा इलाके में अक्षयपात्र के पास सुबह साढ़े नौ बजे अवैध रूप से बजरी के डंपर पर परिवहन दस्ते ने कार्रवाई कर दी।

डंपर को जब्त कर जगतपुरा आरटीओ कार्यालय ले जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में दो वाहनों में सवार होकर आए बजरी माफियाओं ने डंपर के आगे-पीछे वाहन लगा दिए और रोक लिया। वाहन में से डंडा और सरिया लेकर निकले माफियाओंं ने डंपर में घुसकर गार्ड मानसिंह को बाहर निकाल दिया और मारपीट की। इस दौरान गार्ड की फर्दी फाड़ दी। ऐसे में आस-पास के लोग बीचबचाव करने आए तो लोगोंं से भी मारपीट की। बाद में माफिया डंपर को लेकर भाग गए। इस संबंध में परिवहन निरीक्षक की ओर से प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही करधनी थाना क्षेत्र की गंगा विहार कॉलोनी में बजरी माफिया ने किशोर सिंह (62) को डम्पर से कुचल कर मार दिया था। डंपर चालक की गिरफ्तारी के बाद जांच में पता चला चालक जगदशी जाट के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था। जबकि परिवहन विभाग में डम्पर मालिक रामलाल जाट ने रजिस्ट्रेशन में जो पता लिखा रखा है, वह भी गलत निकला। अभी भी डम्पर मालिक अभी पकड़ में नहीं आया है।
अलवर में खनन माफिया का हमला
अलवर जिले के खैरथल कस्बे के समीपवर्ती ग्राम अगवानी व ठेकड़ा के पहाड़ों पर खनन माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर हमला करते हुए पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली छुड़ा ले गए। माफियाओं ने गश्ती दल से मारपीट करते हुए सरकारी गाड़ी के शीशे भी तोड़ डाले तथा दो पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़ा कर भगा ले गए। जबकि एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को पहले ही जब्त कर रवाना कर दिया गया था। गश्ती दल ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो