दिवाली पर व्यापारियों को बड़ी राहत, सामूहिक सजावट के लिए सस्ती बिजली

दिवाली पर व्यापारियों को बड़ी राहत, सामूहिक सजावट के लिए सस्ती बिजली

Bhavnesh Gupta | Updated: 30 Oct 2018, 09:14:45 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

निर्वाचन विभाग ने सामूहिक सजावट के लिए सामान्य दर पर बिजली देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

जयपुर। दिवाली पर बाजारों में सामूहिक सजावट के लिए व्यापारियों को सामान्य दर पर बिजली मिलेगी। निर्वाचन विभाग ने व्यापार महासंघ के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी, जिसमें व्यापारियों ने अघरेलू श्रेणी की सामान्य दर से शुल्क लेने की गर्इ् थी। जयपुर डिस्कॉम ने विभाग को प्रस्ताव भेजा था। अब 8.80 रुपए प्रति यूनिट (500 यूनिट से ज्यादा उपभोग करने पर) की दर पर बिजली मिल सकेगी। छूट नहीं मिलने की स्थिति में सामान्य दर की डेढ़ गुना राशि (13.20 रुपए प्रति यूनिट) देनी पड़ती इसके अलावा 105 रुपए प्रति किलोवॉट फिक्स चार्ज देने होंगे। स बार 100 से ज्यादा बाजार, मॉल्स में सामूहिक सजावट होगी। गौरतलब है कि व्यापार महासंघ ने भी निर्वाचन अधिकारी से भी छूट की मांग की थी। जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल, महामंत्री सुरेंद्र कुमार बज सहित अन्य व्यारियों ने स्वागत किया है।


5 दिन के लिए होगी छूट
सामान्य तौर पर व्यापार मण्डल धनतेरस से एक दिन पहले से और दिवाली के दूसरे दिन तक सामूहिक सजावट करते आ रहे हैं। ऐसे में करीब 5 दिन सजावट में उपयोग में आने वाली बिजली की दर में छूट मिलेगी।

 

—निर्वाचन विभाग ने सामान्य दर पर बिजली मुहैया कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं। —जे.के. मिश्रा, अधीक्षण अभियंता, जयपुर डिस्कॉम

 

—सरकार ने व्यापारियों की मांग को आगे बढ़ाया और निर्वाचन विभाग ने इसे स्वीकार कर व्यापारियों को राहत दी है। इससे सामूहिक सजावट को लेकर व्यापारियों का और उत्साह बढ़ेगा। —सुरेश सैनी, अध्यक्ष, आॅल राजस्थान दुकान महासंघ

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned