scriptबिना बोर्ड से पास किए इस बार भी सीधे सरकार को भेजा जा सकता है शहरी सरकार का बजट | Greater Nagar Nigam Municipal Board Meeting Covid Corona Budget | Patrika News
जयपुर

बिना बोर्ड से पास किए इस बार भी सीधे सरकार को भेजा जा सकता है शहरी सरकार का बजट

प्रदेश में कोरोना का प्रभाव कम नहीं हो रहा है। जिसके चलते सरकार ने कई बंदिशें लगा रखी हैं। इस असर ग्रेटर नगर निगम की बोर्ड बैठक पर भी पड़ सकता है।

जयपुरJan 28, 2022 / 03:07 pm

Umesh Sharma

बिना बोर्ड से पास किए इस बार भी सीधे सरकार को भेजा जा सकता है शहरी सरकार का बजट

बिना बोर्ड से पास किए इस बार भी सीधे सरकार को भेजा जा सकता है शहरी सरकार का बजट

प्रदेश में कोरोना का प्रभाव कम नहीं हो रहा है। जिसके चलते सरकार ने कई बंदिशें लगा रखी हैं। इस असर ग्रेटर नगर निगम की बोर्ड बैठक पर भी पड़ सकता है। अमूमन फरवरी में नगर निगम की बजट बैठक होती है, लेकिन कोरोना के हालातों को देखते हुए बैठक होना मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में पिछले साल की तरह इस बार भी बजट को बोर्ड से पास किए बिना ही सीधे सरकार को मंजूरी के लिए भेजा जा सकता है।
कोविड के साथ-साथ राजस्थान सरकार का बजट सत्र भी 9 फरवरी से शुरू हो रहा है। लोकसभा और विधानसभा सत्र के दौरान बोर्ड बैठक नहीं हो सकती है। इस वजह से भी संकेत मिल रहे हैं कि बजट सीधे सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा जा सकता है। बजट की तैयारियां ग्रेटर नगर निगम में शुरू क दी है। इस बार का बजट 1100 करोड़ रुपए के आसपास हो सकता है।
केवल एक बजट बैठक

ग्रेटर नगर निगम के वर्तमान बोर्ड का दूसरा साल चल रहा है। मगर अभी तक केवल एक बोर्ड बैठक हुई है। जिसमें 800 करोड़ रुपए से ज्यादा का बजट पास किया गया था। इस बैठक में पार्षदों के वेतन—भत्ते 10 हजार रुपए करने का प्रस्ताव भी पास हुआ था, जिसे सरकार ने रोक दिया है।
बोर्ड बैठकें भी नहीं हो रही हैं

कोरोना की वजह से ग्रेटर नगर निगम में बोर्ड बैठकें भी नहीं हो रही हैं। जिसके चलते पार्षदों को अपनी बात रखने का मौका नहीं लग पा रहा है। हालांकि कार्यवाहक महापौर शील धाभाई जोन वाइज पार्षदों की बैठकें ले रही हैं, ताकि उनकी समस्या को सुनने के साथ ही उनके वार्डों में हो रहे विकास कार्यों के संबंध में फीडबैक लिया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो