scriptGroom and his friends reached late for Barat, the bride marry another | नारी शक्ति : दूल्हे और उसके दोस्तों का हुड़दंग देखकर दुल्हन ने लौटाई बारात, दूसरे के संग लिए फेरे | Patrika News

नारी शक्ति : दूल्हे और उसके दोस्तों का हुड़दंग देखकर दुल्हन ने लौटाई बारात, दूसरे के संग लिए फेरे

अभी तक आपने सिर्फ दूल्हे के परिवार वालों द्वारा बारात लौटाने की खबरे सुनी होंगी, पर अब लड़की वाले भी फिल्मों ही नहीं हकीकत में बारात लौटाने लगे हैं। पिछले दिनों देश के अनेक हिस्सों जैसे महाराष्ट्र के बुल्डाढा, उत्तरप्रदेश के हमीरपुर से इस तरह की खबरें आईं हैं कि शराबी दूल्हे और उसके दोस्तों के नाच-गाने से परेशान होकर लड़की के घरवालों ने बारात ही लौटा दी और शादी किसी दूसरे दूल्हे के कर दी। अब राजस्थान से भी इसी तरह की खबर आई है।

जयपुर

Published: May 17, 2022 11:40:11 am

कहानी एकदम फिल्मी लगती है पर सच है। राजस्थान (Rajasthan) के चूरू जिले में एक बड़ा ही नाटकीय मामला सामने आया है। यहां जिले में एक दूल्हे को अपने दोस्तों के संग डीजे पर उछल-कूद करना भारी पड़ गया। बारात में आए दूल्हे और उसके दोस्तों के हुड़दंग को देखते हुए दुल्हन का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने पूरी बारात को वापस लौटा दिया। जिसके बाद दुल्हन के परिवार वालों ने दुल्हन की शादी कहीं और करवा दी। दूल्हन पक्ष ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला चूरू जिले के अंतर्गत आने वाले राजगढ़ तहसील के चेलाना गांव के आसपास का है। दिनांक 15 मई को हरियाणा के भिवानी जिले के सिवानी में वार्ड संख्या 10 के रहने वाले अनिल पुत्र महावीर जाट बारात लेकर चुरू स्थित (Churu News) राजगढ़ के चेलाना बास में अपनी दुल्हन मंजू को लेने पहुंचा था।
swatantra_ji_thumb.jpg
रात नौ बजे निकली बारात रात 2 बजे पहुंची दुल्हन के घर

बताया जा रहा है कि बारत जब चढ़ रही थी तो बारात को उसमें काफी वक्त लग गया। रात तकरीबन 9 बजे बारात दुल्हन के घर के लिए निकली, डीजे की जोरदार धमक और धुन से शराब में धुत बाराती जमकर उपद्रव काट रहे थे। बताया जा रहा है कि बाराती नशे में इस कदर डूबे की कब में रात के 1 बज गए पता ही नहीं चला। लड़कों वालों के इस उपद्रव को देखते हुए लड़की वाले परेशान हो गए। जब रात के 2 बजे भी बारात नहीं पहुंची तो लड़की वालों का पारा हाई हो गया। इस बीच सारे रिवाज, रस्में और मुहर्त सब निकल गए। जिसके बाद दुल्हन पक्ष ने जब बारातियों को उपद्रव बंद करने के लिए कहा तो उन्होंने दुल्हन के रिश्तेदारों से लड़ाई कर ली। मुहर्त के अनुसार सवा एक बजे फेरों का वक्त था, मगर हुड़दंग की आड़ में यह मुहर्त भी निकल गया। जिसके बाद परिजनों ने लड़की की शादी कहीं और करवाने का फैसला लिया गया और लड़की वालों ने शादी किसी दूसरे लड़के से करवा दी।
...तब तक दुल्हन की हो चुकी थी शादी

बताया जा रहा है कि जब रात के 2 बजे बारात (Churu News) दुल्हन के घर पहुंची तो उनकी हैरानी की कोई सीमा नहीं थी। दुल्हन की शादी किसी और से करवाई जा चुकी थी। इसके बाद दुल्हे और तमाम रिश्तेदारों को खाली हाथ लौटना पड़ा। इन सबके बाद सोमवार को दूल्हा और उसके रिश्तेदर राजगढ़ थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई। वहीं इस बाबत लड़की वालों का कहना है कि सात फेरों की रस्म का वक्त निकल चुका था, काफी बहस के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया। इन सब के बाद दोनों पक्षों को पारिवारिक कारणों का हवाला देकर लिखित में शादी कैंसिल होने का पुलिस को लिखकर दिया गया।
लापरवाही की दी सजा

लड़की वालों का कहना है कि सात फेरों की रस्म में ही जब इतनी लापरवाही रही तो फिर आगे ये लोग क्यों रिश्ता निभा पायेंगे। बहरहाल पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाइश दी। जिसके बाद दोनो पक्षों ने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर आम सहमति से लिखित में शादी रद्द होने का पुलिस को लिखकर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Domestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMumbai News Live Updates: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भी हो रही तेज बारिश, बांद्रा इलाके में भारी जलभरावराजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझावLalu Prasad Yadav की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार, आज एयर एंबुलेंस से लाए जाएंगे दिल्लीखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलउत्तर प्रदेश विधान परिषद आज हो जाएगा कांग्रेस मुक्तUP Corona Update: एक हफ़्ते में 29 प्रतिशत घटे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में सिर्फ इतने नए मरीजMumbai Rains: तेज बारिश के बीच मुंबई में कई बड़े हादसे, 3 लोगों ने गंवाई जान, पढ़ें सुबह की बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.