रोडवेज बसों के पहिए घूमे, एक जून से दौड़ेगी ट्रेनें

कोरोना संक्रमण के कारण बीते दो महीने से लागू लॉकडाउन आगामी 31 मई तक रहेगा लेकिन उससे पहले आम जीवन अब पटरी पर लौटने लगा है।

By: anand yadav

Updated: 23 May 2020, 02:17 PM IST

जयपुर। कोरोना संक्रमण के कारण बीते दो महीने से लागू लॉक डाउन आगामी 31 मई तक रहेगा लेकिन उससे पहले आम जीवन अब पटरी पर लौटने लगा है। रोडवेज प्रशासन ने शनिवार से करीब 55 रूटों पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया तो रेल मंत्रालय ने भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अलावा एक जून से दो सौ यात्री ट्रेनें चलाने की घोषणा कर दी है। रोडवेज बसों में यात्रा करने वालों को फिलहाल रोडवेज आॅन लाइन टिकट ही जारी कर रहा है, वहीं रेलवे ने आॅफ लाइन टिकट भी जारी करने की कवायद बीते शुक्रवार से शुरू कर दी है।

शनिवार सुबह रोडवेज प्रशासन ने 55 रूटों पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया। हालांकि शनिवार को सिंधी कैंप बस स्टैंड की बजाय ट्रांसपोर्ट नगर,दुर्गापुरा, चौमूं पुलिया बस स्टैंड से रोडवेज बसों से यात्री अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए। बस में बैठने से पहले रोडवेजकर्मियों ने यात्रियों की जांच कर बसों में यात्रियों को बैठाया। रोडवेज प्रशासन के अनुसार आॅन लाइन टिकट ले चुके यात्रियों को ही रोडवेज बसो में यात्रा की अनुमति दी गई है। रोडवेज बस स्टैंड पर आफ लाइन बुकिंग फिलहाल बंद है। रोडवेज प्रशासन ने बस स्टॉप से ही यात्री लेने व बीच राह में बस में यात्री नहीं बैठाने के निर्देश रोडवेज बसों के चालक परिचालकों को दिए हैं।

रेलवे प्रशासन ने बीते शुक्रवार से आरक्षण काउंटर खोलकर एक जून से संचालित हो रही ट्रेनों के टिकट आॅफ लाइन जारी करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को पहले दिन काउंटरों पर टिकट बनवाने आए लोगों की संख्या कम रही। हालांकि रेलवे प्रशासन ने बुकिंग काउंटरों को सेनीटाइज करने और फिजीकल डिस्टेंसिंग को लेकर विशेष एहतियात बरती है। कोरोना संक्रमण की आशंका के कारण रेलवे ने अभी जयपुर मंडल के रेलवे स्टेशनों पर आरक्षण काउंटरों की संख्या सीमित रखी है।

anand yadav Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned