scriptबाजार में उतरा सरकारी सेनिटाइजर, 10 लाख बोतलें बिक्री के लिए भेजी | GSM introduce its sanitizer for market sell, fix MRP at 50 rupees | Patrika News

बाजार में उतरा सरकारी सेनिटाइजर, 10 लाख बोतलें बिक्री के लिए भेजी

locationजयपुरPublished: Apr 05, 2020 07:09:34 pm

Submitted by:

Pankaj Chaturvedi

50 रुपए एमआरपी पर उपलब्ध होगा, 13 लाख बोतलें अब तक निशुल्क वितरित

बाजार में उतरा सरकारी सेनिटाइजर, 10 लाख बोतलें बिक्री के लिए भेजी

बाजार में उतरा सरकारी सेनिटाइजर, 10 लाख बोतलें बिक्री के लिए भेजी

जयपुर. कोरोना संकट के बीच गंगानगर शुगर मिल (आरएसजीएसएम) की ओर से तैयार सेनिटाइजर की 13 लाख बोतलों की निशुल्क आपूर्ति के बाद अब सरकार ने इसे बाजार में उतार दिया है। 180 एमएल की बोतल के लिए अधिकतम खुदरा मूल्य 50 रुपए रखा गया है। जीएसएम ने जयपुर समेत प्रदेश के विभिन्न शहरों को 10 लाख बोतलों का स्टॉक बिक्री के लिए डिस्पैच किया है। जयपुर में यह राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉर्पोरेशन के सीकर रोड़, भांकरोटा, जगतपुरा और दुर्गापुरा स्थित आउटलेट्स पर उपलब्ध होगा। कॉस्मेटिक उत्पाद की श्रेणी में होने के कारण अब शहरों के मेडिकल स्टोर्स और अन्य जनरल स्टोर संचालक भी जीएसएम से स्टॉक लेकर इसे बेच सकेंगे। शुगर मिल के महाप्रबंधक केसर सिंह मीणा ने बताया कि दुकानदारों के लिए प्रतिदिन का कोटा तय किया गया है। अधिकतम मूल्य से अधिक बेचने पर कार्रवाई की जाएगी।
10 दिन में बना दी 25 लाख बोतलें

सेनिटाइजर की कालाबाजारी और किल्लत को देखते हुए सरकार के निर्देश पर जीएसएम ने 24 मार्च को अपने रिडक्शन सेंटरों पर सेनिटाइजर उत्पादन शुरु किया था। शुरुआत में एक लाख बोतलें प्रति दिन उत्पादन का लक्ष्य था। लेकिन बढ़ती मांग के चलते दस दिनों में ही तकरीबन 25 लाख बोतलें तैयार की जा चुकी हैं। जीएसएम महाप्रबंधक केसर सिंह मीणा के अनुसार 13 लाख जिलों को मुफ्त वितरण के लिए भेजी गई, जिनमें अभी भी 3 लाख का स्टॉक जिलों के पास हैं।
शहरों में यहां मिलेगा

प्रदेश के सभी 33 जिला मुख्यालयों और बहरोड़ में यह सेनिटाइजर बेवरेज कॉर्पोरेशन के आउटलेट्स पर होगा। इसके अलावा अन्य शहरों में जीएसएम के 55 केन्द्रों पर इसे बिक्री के लिए रखा जाएगा। सूत्रों के अनुसार शहरों में बिक्री केन्द्र बढ़ाने के लिए आबकारी विभाग कॉनफेड से भी बातचीत कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो