script

गुजरात कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी कोरोना पॉजिटिव, राजस्थान में ही दिखने लग गए थे लक्षण !

locationजयपुरPublished: Jun 24, 2020 10:32:44 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

कांग्रेस नेता Bharat Singh Solanki पाए गए Corona Positive, राज्य सभा के प्रत्याशी रहे थे, ‘बाडेबंदी’ के दौरान आये थे राजस्थान, कई नेताओं के संपर्क में आये सोलंकी, पार्टी नेता सकते में!

Gujarat Congress Leader Bharat Singh Solanki found Corona Positive
जयपुर।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ( Bharat Singh Solanki ) के कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positive ) आने की खबर ने राजस्थान कांग्रेस पार्टी से जुड़े नेताओं को भी सकते में ला दिया है। दरअसल, सोलंकी पिछले दिनों राज्य सभा चुनाव के सिलसिले में आबू रोड आये थे। वे खुद कांग्रेस के प्रत्याशी थे और यहाँ गुजरात कांग्रेस के विधायकों के साथ बाडेबंदी में शामिल थे।
अब प्रदेश पार्टी के गलियारों में अन्दर खाने चर्चा है कि सोलंकी के राजस्थान कैम्प के दौरान कौन-कौन से नेता या अन्य कोई व्यक्ति संपर्क में आया। हालाँकि अभी इस मामले पर किसी नेता ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
पहले ही मिल गए थे संकेत !

जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी सोमवार को जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वे इसी महीने के शुरूआती हफ़्तों में विधायकों की बाडेबंदी में शामिल हुए। सूत्रों की माने तो 15 जून को जब वे अम्बाजी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे तब प्रवेश के दौरान उनका थर्मल स्क्रीनिंग हुआ था। बताया जाता है कि इस थर्मल स्क्रीनिंग में भी उनका तापमान सामान्य से ज़्यादा आ रहा था। तब उन्हें आराम करने की सलाह भी दी गई थी। हालाँकि अभी इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
… और हो गए ‘पॉजिटिव’

कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी की सोमवार को तबीयत कुछ ज़्यादा ही बिगड़ गई थी। प्रारम्भिक जांच में कोरोना के लक्षण नजर आने पर उन्हें वडोदरा के मांजलपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका नमूना लेकर परीक्षण के लिए लेबोरेटरी भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई। बाद में उन्हें आइसोलेशन वॉर्ड में रेफर किया गया और उपचार शुरू किया गया। उधर, सोलंकी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर कार्यकर्ताओं में चिंता की लहर छा गई। वहीं कई नेता और पदाधिकारी अस्पताल पहुंचे।
चुनाव हार गए थे सोलंकी
गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों में हुए चुनाव में भरतसिंह सोलंकी को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया था, लेकिन सोलंकी को हार का सामना करना पड़ा। चुनाव के दौरान वे कई कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और विधायकों को संपर्क में आए थे। अब स्वास्थ्य विभाग भरतसिंह सोलकी के संपर्क में आए लोगों की तलाश कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो