scriptLoksabha Election Result के दस दिन बाद कांग्रेस विधायक ने कह दी ऐसी बात, फिर गर्माई सियासत | Gujarat Congress MLA slams BJP victory in Loksabha election 2019 | Patrika News

Loksabha Election Result के दस दिन बाद कांग्रेस विधायक ने कह दी ऐसी बात, फिर गर्माई सियासत

locationजयपुरPublished: Jun 02, 2019 12:06:36 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

लोकसभा चुनाव परिणाम के दस दिन बाद कांग्रेस विधायक ने कह दी ऐसी बात, फिर गर्माई सियासत

Gujarat Congress MLA slams BJP victory

Gujarat Congress MLA slams BJP victory in Loksabha election 2019

हिण्डौनसिटी/ करौली/ जयपुर। गुजरात के कांग्रेस विधायक ( Gujarat Congress ) हिम्मतसिंह पटेल शनिवार को हिण्डौन क्षेत्र के पैतृक गांव नागल दुर्गसी आए। इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता में कहा कि देश की जनता में भ्रम की स्थिति पैदा कर भाजपा फिर से केंद्र में ( congress comment on bjp ) सत्ता में आई है। देश में कांग्रेस की भी लहर आएगी। विधायक भरोसीलाल जाटव के निवास पर अहमदाबाद के बापूनगर क्षेत्र के विधायक हिम्मतसिंह ने कहा कांग्रेस ने चुनाव हारा है, मनोबल नहीं। पहले भी ऐसे मौके आए थे, और पार्टी फिर से मजबूती से खड़ी हुई। उन्होंने कहा चार माह पहले के माहौल में तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव ( rajasthan vidhansabha chunav 2018 ) में कांग्रेस जीती। बाद में देशभर में चली अलग लहर से माहौल बदल गया। आम कार्यकर्ता के साथ जनता के बीच जाकर फिर विकास, गरीब और रोजगार के मुद्दों पर बात कर पार्टी को ताकत के साथ खड़ा करेंगे। इससे पहले विधायक भरोसीलाल जाटव, ब्लाक अध्यक्ष नरेश गुर्जर, जिला महामंत्री ब्रजेश जाटव, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष नरसी पाराशर, राजीव शुक्ला व प्रमोद बंसल ने विधायक हिम्मत सिंह का माला साफा पहना कर स्वागत किया। बाद में विधायक अपने पैतृक गांव में कार्यक्रम में शामिल होने रवाना हो गए।

गौरतलब है कि देशभर में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड बहुमत के साथ दूसरी बार सरकार बनाई है। कांग्रेस हालांकि पिछली बार की तुलना में सात सीटें जीती हैं, लेकिन कांग्रेस का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव में बेहद खराब रहा है। इस करारी हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में नैतिक आधार पर अपने इस्तीफे की भी पेशकश की थी, जिसे नामंजूर कर दिया गया। पार्टी के तकरीबन सभी दिग्गज नेताओं ने उन्हें पद पर बने रहने के लिए कहा था।
ashok gehlot
राजस्थान CM ने भी साधा PM पर निशाना ( Congress comment on Modi’s government )


उल्लेखनीय है कि सीएम अशोक गहलोत ( rajasthan cm ashok gehot ) ने मोदी सरकार पर बेरोजगारी के आंकड़ों को लेकर निशाना साधा है। गहलोत ने एक बयान में कहा कि बेरोजगारी ( unemployement in India ) के बदतर हालातों की वास्तविकता को छुपाकर एनडीए गवर्नमेंट ने जानबूझकर देश के युवाओं को गुमराह किया है। गहलोत ने कहा कि यह कितनी बड़ी विडंबना है कि सरकार ने सरकारी आंकड़ों को राजनीतिक लाभ के लिए ख़ारिज कर दिया और सत्ता में आते ही उन्हें स्वीकार कर लिया। यह खुले रूप में देश के सामने उसी मानसिकता का प्रदर्शन है जिसे हम लगातार कहते आ रहे हैं कि ये लोग सत्ता प्राप्ति के लिए कुछ भी कर सकते हैं। देश में बेरोजगारी दर 45 साल के सबसे ऊंचे स्तर पर होने की रोजगार से जुड़ी नेशनल सैम्पल सर्वे ऑफिस ( NSSO survey ) की जो रिपोर्ट मीडिया में पहले लीक होकर आ गयी थी उसे एनडीए सरकार ने पूर्व में यह कहकर खारिज कर दिया था कि बेरोजगारी के आंकड़ों को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है, जबकि कल आधिकारिक रूप से केंद्र सरकार ने इस रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया और पिछले 45 वर्ष में उच्चतम बेरोजगारी के आंकड़े जारी किए।

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress President Rahul Gandhi ) ने लगातार यह मुद्दा उठाया था लेकिन केंद्र सरकार ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया। बेरोजगारी के आंकड़ों पर विवाद के चलते राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग (एनएससी) के कार्यकारी चेयरमैन और सदस्य ने यह आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था कि आयोग से मंजूरी मिलने के बाद भी सरकार ने सर्वे अटका कर रखा और आंकड़े जारी नहीं किये। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित तमाम विपक्षी पार्टियां जो कह रही थीं वही सच निकला।
mayawati
मायावती ने भी कसा था तंज ( bsp supremo mayawati )


बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी बीजेपी की ( mayawati slams bjp ) बड़ी जीत पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि ईवीएम में कुछ तो गड़बड़ी है। मायावती ने कहा था कि बैलेट पेपर से चुनाव कराने में चुनाव आयोग और बीजेपी दोनों को ही आपत्ति है। इसका मतलब कुछ तो गड़बड़ है। जनता का विश्वास ईवीएम से हट गया है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी के पक्ष में आए अप्रत्याशित नतीजे आम जनता के गले से नीचे नहीं उतर रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो