scriptVIDEO: वोट मांगते-मांगते ये क्या कह गए Gulab Chand Kataria? मांगनी पड़ गई माफी | Gulab Chand Kataria apologizes for Controversial Statement on Pratap | Patrika News

VIDEO: वोट मांगते-मांगते ये क्या कह गए Gulab Chand Kataria? मांगनी पड़ गई माफी

locationजयपुरPublished: Apr 13, 2021 11:54:51 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

महाराणा प्रताप पर विवादित बयान का मामला, भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाब चंद कटारिया निशाने पर, प्रकरण में मांग चुके हैं सार्वजनिक माफ़ी, पर जारी है विरोध, कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी जारी, सोशल मीडिया पर भी दिख रहा ‘आक्रोश’, मनमोहन सिंह पर दिए विवादित बयान पर भी मांगनी पड़ी थी माफ़ी

जयपुर।

प्रदेश भाजपा के सबसे अनुभवी और आक्रामक नेता गुलाब चंद कटारिया अपने विवादित बयान को लेकर एक बार फिर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। इस बार उन्होंने एक भाषण के दौरान वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप पर टिप्पणी कर डाली जिसके बाद वे चौतरफा घिर गए। हालांकि विरोध और आपत्ति बढती देख उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगने में भी देर नहीं की।
इधर, कटारिया के माफीनामे के बाद भी उनके महाराणा प्रताप को दिए विवादित बयान पर मामला शांत होता नहीं दिख रहा है। बयान को लेकर कांग्रेस नेता तो ऐतराज़ जता ही रहे हैं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी लोगों का आक्रोश आज भी जारी है।
संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है बयान: मानवेन्द्र
कांग्रेस नेता मानवेन्द्र सिंह ने कहा है कि एक महान योद्धा के लिए इतनी निम्न स्तर की भाषा का प्रयोग किया जाना बहुत ही शर्मनाक बात है। उन्होंने कहा कि भाषा की मर्यादा होनी चाहिए। राष्ट्रीय गौरव, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जैसे महापुरुष के प्रति ऐसी ओछी भाषा का प्रयोग करना गुलाब चंद कटारिया की संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है।
https://twitter.com/ManvendraJasol/status/1381640745308725248?ref_src=twsrc%5Etfw
सोशल मीडिया पर भी निशाने में कटारिया
महाराणा प्रताप को लेकर दिए विवादित बयान पर माफ़ी मांगने के बाद भी कटारिया का विरोध जताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर कल से शुरू हुआ विरोध का सिलसिला आज भी जारी है। इन प्लेटफॉर्म्स पर लोग अलग-अलग तरीके से अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं।
ये दिया माफीनामा
मामला तूल पकड़ने पर कटारिया को अपने बयान पर माफ़ी मांगनी पड़ गई। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप को लेकर मेरे द्वारा दिए बयान को काट छांट कर पेश किया गया है। महाराणा प्रताप मेरे लिए पहले भी आदरणीय और सम्माननीय थे, आज भी हैं और आगे भी रहेंगे। लेकिन कुछ लोगों द्वारा मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया जबकि मेरी भावना यह नहीं थी । ऐसे में जिन लोगों का मेरे उस बयान से दिल दुखा, मैं उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं।
https://twitter.com/Gulab_kataria/status/1381627338295701506?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/Gulab_kataria/status/1381627654214836226?ref_src=twsrc%5Etfw

मनमोहन सिंह विवादित बयान पर भी मांगी थी माफी
ये पहली बार नहीं है जब भाजपा के दिग्गज नेता गुलाब चंद कटारिया अपने विवादित बयान को लेकर सुर्ख़ियों में और चौतरफा घिरे हुए हैं। इसी तरह से उन्होंने वर्ष 2016 में भी गृह मंत्री रहते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर विवादित बयान दिया था, जब वे चौतरफा घिरे थे और उन्हें सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगनी पड़ गई थी। इसके अलावा भी कटारिया की कई बार सदन के अन्दर और बाहर दिए बयान चर्चा में बने रहे हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो