scriptझोटवाड़ा-रामगंज में एसएचओ रहे गुरभूपेन्द्र सिंह ने सादुलुपर थानाधिकारी का पदभार संभाला | Gurbhupendra Singh takes over as Sadulupar Thanadikari | Patrika News

झोटवाड़ा-रामगंज में एसएचओ रहे गुरभूपेन्द्र सिंह ने सादुलुपर थानाधिकारी का पदभार संभाला

locationजयपुरPublished: May 30, 2020 07:57:16 pm

Submitted by:

Gaurav Mayank

पुलिस थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या के बाद आखिरकार शनिवार को पुलिस प्रशासन ने गुरभूपेन्द्र सिंह को थानाधिकारी के पद पर नियुक्त कर दिया। भूपेन्द्र सिंह लगभग चार वर्ष पूर्व सिधमुख थानाधिकारी रहे हैं। बाद में एटीएस जयपुर में झोटवाड़ा एवं रामगंज में एसएचओ पद पर रहे तथा उसके बाद बीकानेर के नयाशहर पुलिस थाने में रहे।

झोटवाड़ा-रामगंज में एसएचओ रहे गुरभूपेन्द्र सिंह ने सादुलुपर थानाधिकारी का पदभार संभाला

झोटवाड़ा-रामगंज में एसएचओ रहे गुरभूपेन्द्र सिंह ने सादुलुपर थानाधिकारी का पदभार संभाला

जयपुर। पुलिस थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या के बाद आखिरकार शनिवार को पुलिस प्रशासन ने गुरभूपेन्द्र सिंह को थानाधिकारी के पद पर नियुक्त कर दिया। भूपेन्द्र सिंह लगभग चार वर्ष पूर्व सिधमुख थानाधिकारी रहे हैं। बाद में एटीएस जयपुर में झोटवाड़ा एवं रामगंज में एसएचओ पद पर रहे तथा उसके बाद बीकानेर के नयाशहर पुलिस थाने में रहे। शनिवार सुबह पुलिस थाने के एचएम कार्यालय में रखी निवर्तमान दिवंगत थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई को श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा बाद में कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि जिस विश्वास एवं भरोसे के साथ उनको विभाग के अधिकारियों ने भेजा है, उस पर खरा उतरकर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए काम करेंगे। उनकी प्राथमिकता आमजन में विश्वास बनाए रखना तथा अवैध शराब तथा आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाना रहेगा तथा आमजन की भावना के अनुरूप काम करेंगे। उन्होंने कहा कि विश्नोई जैसा तो नहीं बन सकते, वो हमारे सीनियर थे तथा उनसे जो कुछ सीखा है उसी अनुरूप उनके कदमों पर चलते हुए क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने का पूरा प्रयास करेंगे।
सीआइडी सीबी की जांच पांचवें दिन जारी
सादुलपुर(चूरू)। थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या मामले में पांचवे दिन भी सीआइडी सीबी की जांच जारी रही। एसपी विकास शर्मा तथा एडिशनल एसपी सीआइडी जगदीश व्यास के नेतृत्व में जांच जारी है। सूत्रों के मुताबिक संभवत: रविवार को टीम सादुलपुर से रवाना हो सकती है।
पुलिस जवान, श्रद्धांजलि सभाओं का दौर जारी
पुलिस थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या की घटना को आठ दिन बीत चुके हैं। लेकिन शहर में श्रद्धांजलि सभाओं का दौर जारी है तथा पुलिस जवान भी उनकी यादों को भुला नहीं पा रहे हैं। अनेक पुलिस जवानों ने बताया कि उनके सान्निध्य में काम करके हर दिन नया सीखने को मिलता था। पुलिस थाने में आने वाले परिवादियों की समस्याओं का भी समय पर निराकरण करते थे। गश्त के दौरान अगर पुलिस थाने में नहीं होते थे, तो संबंधित अधिकारी को परिवाद सुनने के लिए निर्देश करते थे। अनेक पुलिस जवानों ने कहा कि हर दिन एक नई ऊर्जा के साथ काम करने का मौका मिलता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो