script

राजस्थान में इस तारीख से एक बार फिर होने जा रहा है गुर्जर आंदोलन, इस बार सरकार के सामने रखेंगे ये बड़ी मांग

locationजयपुरPublished: May 05, 2018 05:47:57 pm

Submitted by:

rohit sharma

गुर्जर फिर करने जा रहे है आरक्षण के लिए आंदोलन, राज्य के साथ केंद्र सरकार पर भी दबाव बनाने की है योजना

gurjar aandolan

gurjar aandolan

जयपुर

प्रदेश में एक बार फिर से गुर्जर आंदोलन की आहट होती दिखाई दे रही है। गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने अब ओबीसी विभाजन की मांग को लेकर आंदोलन करने जा रहे हैं। गुर्जर नेता और आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारी आंदोलन की रुपरेखा बनाने में भी जुट गए हैं।
सूत्रों के अनुसार गुर्जर 21 मई से करवाड़ी से ही इस आंदोलन की शुरुआत करेंगे। करवाड़ी गांव बयाना में स्थित है। करवाड़ी से गुर्जर पहले भी तीन बार आंदोलन कर चुके हैं और सरकार से आरक्षण भी ले चुके हैं। गुर्जर बयाना के करवाडी गांव को आंदोलन करने के लिए शुभ मानते हैं और हर बार यहीं से ही आंदोलन की शुरुआत करते है। इस बार भी गुर्जरों ने बयाना का ही कलवाड़ी गांव चुना है। गुर्जर चौथी बार यहां से आंदोलन करने जा रहे है।
आपको बता दें कि गुर्जर 21 मई को ओबीसी विभाजन की मांग को लेकर आंदोलन करने जा रहे हैं और आंदोलन की योजना बनाने के लिए 6 मई को बैठक करेंगे। गुर्जर नेता और आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारी आंदोलन करने के लिए इस योजना के अनुसार ही आंदोलन करेंगे।
केंद्र पर भी बना सकते है दबाव

बताया जा रहा है की गुर्जर नेता राजस्थान में करने जा रहे आंदोलन का मुख्य उद्देश्य OBC केटेगरी में आरक्षण के विभाजन की मांग को लेकर है। लेकिन राज्य में सरकार ऐसा नहीं करना चाहती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार गुर्जर केंद्र पर भी दबाव बना सकते है।
आगामी चुनाव का भी उठा सकते हैं फायदा

चूंकि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव भी समीप हैं और गुर्जर इस बात का फायदा उठा कर सरकार पर आंदोलन कर आरक्षण का दबाव बना सकते हैं। गुर्जर नेता और समिति के पदाधिकारी 6 मई को इस बारे में मीटिंग भी करने जा रहे हैं। इस बैठक में आगे करने जा रहे आंदोलन की योजना तैयार की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो