एक ट्वीट करते ही 'निशाने' पर आए कर्नल किरोड़ी बैंसला के पुत्र विजय बैंसला, जानें क्या है कारण?

- कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के पुत्र विजय बैंसला 'निशाने' पर, पूर्व मुख्यमंत्री का आभार जताना पड़ा भारी- समाज का एक वर्ग नाखुश, विरोधी खेमा सोशल मीडिया पर ट्रेंड करवाने लगा 'गुर्जर बॉयकॉट बीजेपी' कैम्पेन, कर्नल बैंसला का हालचाल पूछने के लिए बैंसला ने जताया था आभार, तत्कालीन राजे सरकार के कार्यकाल में हुआ था गुर्जर आंदोलन, 72 आंदोलनकारियों ने गंवाई थी जान

 

By: Nakul Devarshi

Published: 27 Jun 2021, 03:06 PM IST

जयपुर।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का आभार प्रकट करना गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के पुत्र विजय बैंसला को भारी पर गया। विजय बैंसला के इस रुख पर गुर्जर समाज के एक पक्ष ने ऐतराज जताया है। इस तबके का बैंसला परिवार से नाराज़गी का आलम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ख़ास तौर से देखने को मिल रहा है। ये पूरा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा करिओडी बैंसला की कुशलक्षेम पूछने के बाद विजय बैंसला की ओर से उनका आभार प्रकट करने से जुड़ा है।

 

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कर्नल बैंसला के अस्वस्थ होने और जयपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी मिलने के बाद फोन के ज़रिये उनकी कुशलक्षेम जानी। इसके बाद कर्नल बैंसला पुत्र विजय ने पूर्व मुख्यमंत्री का आभार जताने के लिए एक ट्वीट सन्देश साझा किया। बस इसी ट्वीट सन्देश पर गुर्जर समाज का एक तबका उनके विरोध में मुखर हो गया।

 

ये लिखा विजय बैंसला ने
कर्नल बैंसला पुत्र व् गुर्जर नेता विजय बैंसला ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आदरणीय महारानी सा, आज आपने कर्नल साहब की सेहत व उनका कुशल क्षेम पूछा व अस्पताल के डॉ अंशुल गुप्ता से विस्तृत जानकारी ली। जब कभी भी कर्नल साहब की सेहत बिगड़ी है आपने हमेशा हमारा ढांढस बंधाया है। समस्त बैंसला परिवार व समाज की ओर से आपका बहुत बहुत आभार।'

विरोधी बोले 'गुर्जर बॉयकॉट बीजेपी'
गुर्जर नेता विजय बैंसला के ट्वीट के बाद उनके विरोध में मोर्चा खोले गुर्जर समाज के एक धड़े ने उनका जमकर विरोध करना शुरू कर दिया। खास तौर से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर तो 'विरोधियों' ने 'गुर्जर बॉयकॉट बीजेपी' नाम से अपना आक्रोश व्यक्त किया। बैंसला और बीजेपी विरोधी यूज़र्स इस हैश टैग को ट्रेंड करवाने में दिन भर जुटे रहे।

 

इसलिए उठ रहे विरोध के स्वर
गौरतलब है कि तत्कालीन वसुंधरा राजे सरकार के दौरान गुर्जर आंदोलन हो चुका है। आरक्षण की मांग को लेकर हुए इस आंदोलन में लगभग 72 गुर्जर आंदोलनकारियों की मौत हुई थी। तभी से समाज का एक तबका तत्कालीन भाजपा सरकार और भाजपा पार्टी की खिलाफत कर रहा है।

मुख्यमंत्री गहलोत का भी जताया आभार
गुर्जर नेता विजय बैंसला ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी आभार प्रकट किया। उन्होंने लिखा, 'माननिये मुख्यमंत्री जी, आपने कर्नल साहब से फ़ोन पर बात करी, उनका कुशल क्षेम पूछा व उनकी सेहत की विस्तृत जानकारी ली। आप हमेशा कर्नल साहब की सेहत को लिए फिक्रमंद रहते हैं, समस्त बैंसला परिवार व समाज की ओर से आपका बहुत बहुत आभार।

मुख्यमंत्री ने जानी थी कुशलक्षेम
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि जयपुर स्थित अस्पताल में एडमिट कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूँ। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों से बात कर कर्नल साहब के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है।

Nakul Devarshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned