scriptगुर्जर समाज की हुंकार : महापंचायत ने सरकार को दिया दो दिन का अल्टीमेटम, समाधान नहीं तो फिर होगा आंदोलन | Gurjar samaj mahapanchayat in dausa reservation update news | Patrika News

गुर्जर समाज की हुंकार : महापंचायत ने सरकार को दिया दो दिन का अल्टीमेटम, समाधान नहीं तो फिर होगा आंदोलन

locationजयपुरPublished: Jun 17, 2019 06:32:16 pm

दौसा के सिकंदरा गुर्जर स्मारक पर हुई महापंचायत

jaipur

गुर्जर समाज की ​हुंकार : महापंचायत ने सरकार को दिया दो दिन का अल्टीमेटम, समाधान नहीं तो फिर होगा आंदोलन

जयपुर। विभिन्न भर्तियों में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की महापंचायत ने सरकार को दो दिन का समय दिया है। समाज की महापंचायत सोमवार को दौसा के सिकंदरा गुर्जर स्मारक पर हुई।
गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति संयोजक हिम्मत सिंह पाड़ली ने महापंचायत को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार को समझौते की पालना का दो दिन का और समय दिया जाता है। अगर इन दो दिन में हमारी मांगों का समाधान नहीं किया तो गुर्जर समाज एक्शन लेगा। संघर्ष समिति का धरना नवें दिन भी जारी रहा। सभा कि अध्यक्षता श्रीराम बैसला ने की और कहा कि हम दो दिन तक सरकार का इन्तजार करेंगे। सरकार ने हमारी मांगों पर विचार नहीं किया तो बयाना क्षेत्र के पंच पटेलों से बैठक करके आन्दोलन शुरू करेंगे।
बैसला पर साधा निशाना
महापंचायत में वक्ताओं ने कर्नल बैसला पर भी निशाना साधा। उनका कहना था कि समाज ने उन्हें नेता बनाया था परन्तु उन्होंने समाज को भूला दिया और राजनीति करने चले गए। आज बेरोज़गार युवा सड़कों पर है, पिछले कई दिनों से धरने और अनशन पर बैठे हुए हैं लेकिन बैंसला इनकी सुध लेने एक दिन भी नहीं आए।
इन्होंने भी रखें विचार
महापंचायत में संजय कसाना, लखन कंसाना, रतन सिंह सरपंच विजेन्द सिंह गंगापुर, जीतू माल, सुरेन्द्र सिंह मित्रपुरा, जोगेन्द्र पहलवान, भैप्पे समोगर, गंजन पहलवान, घासीलाल चेची पिचूपाडा, सुगन सिंह गावडी, प्रताप सिंह, राकेश दाहिना, फतेह सिंह बासड़ा, रामअवतार बैराड़ा आदि शामिल थे।
धरना जारी रहेगा
महापंचायत में निर्णय लिया गया कि जब तक समाज हमारी मांगों को नहीं मानती तब तक धरना—प्रदर्शन जारी रहेगा। गौरतलब है कि गुर्जर स्मारक पर पिछले छह दिन से पांच अभ्यर्थी अनशन पर बैठे हुए हैं। इनमें से एक अभ्यर्थी की पूर्व में तबीयत बिगडऩे पर अस्पताल में भर्ती कराया था। वहीं रविवार को अनशन पर बैठे तीन अभ्यर्थियों की तबियत बिगड़ गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो