मौज-मस्ती नहीं, कॉलोनी की सफाई कर एंजॉय किया संडे

मौज-मस्ती नहीं, कॉलोनी की सफाई कर एंजॉय किया संडे

Avinash Bakolia | Publish: Mar, 17 2019 03:05:00 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

आंचल परिवार की करीब तीस बालिकाओं ने छह घंटे तक किया श्रमदान

जयपुर. सफाई व्यवस्था बेहतर रहे, इसके लिए रविवार को बच्चों ने छुट्टी न मनाकर श्रमदान किया और करीब 100 से अधिक घरों की डोरबैल बजाकर लोगों को भी जागरुक किया। बच्चों ने बड़ों को सफाई न करने के नुकसान बताए। साथ ही स्वच्छता रखने पर खुद से लेकर शहर तक को क्या फायदा हो सकता है, इस बारे में जागरुक भी किया।
आंचल परिवार की ओर से वैशाली नगर स्थित गुरु जम्बेश्वर कॉलोनी में सफाई अभियान चलाया गया। संस्था से जुड़ी करीब 30 बालिकाओं ने सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक श्रमदान कॉलोनी की सड़कों को साफ किया और कचरे को डस्टबिन में भरकर हूपरों में डाला। परिवार की अध्यक्ष सीमा सेठी ने बताया कि लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से हर रविवार बालिकाएं और परिवार से जुड़े लोगों ने श्रमदान करना शुरू किया है। उपाध्यक्ष पर्वत सिंह भाटी ने बताया कि इस दौरान बच्चियों ने लोगों को घर-घर जाकर सफाई के महत्व को समझाया और घर के साथ-साथ आप पास भी सफाई रखने की बात कही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned