scriptAstro Tips For Jupiter गुरूवार को न उधार दें, न लें, हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी ये बड़ी परेशानी | guruvar ke upay Jupiter Worship Benefits brihispati puja vidhi | Patrika News

Astro Tips For Jupiter गुरूवार को न उधार दें, न लें, हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी ये बड़ी परेशानी

locationजयपुरPublished: Oct 29, 2020 09:54:19 am

Submitted by:

deepak deewan

गुरूवार का दिन बृहस्पति देव का प्रिय दिन माना जाता है। नवग्रहों के गुरू के रूप में पूज्य बृहस्पति देव ज्ञान, संतान, भाग्य, वित्त आदि के कारक हैं। कुंडली में यदि ये अच्छी स्थिति में मौजूद हों तो जीवन के सभी सुख सहजता से प्राप्त होते हैं। यदि गुरु दोषपूर्ण हो तो हर काम में दिक्कत आती है।

guruvar ke upay Jupiter Worship Benefits brihispati puja vidhi

guruvar ke upay Jupiter Worship Benefits brihispati puja vidhi

जयपुर. गुरूवार का दिन बृहस्पति देव का प्रिय दिन माना जाता है। नवग्रहों के गुरू के रूप में पूज्य बृहस्पति देव ज्ञान, संतान, भाग्य, वित्त आदि के कारक हैं। कुंडली में यदि ये अच्छी स्थिति में मौजूद हों तो जीवन के सभी सुख सहजता से प्राप्त होते हैं। यदि गुरु दोषपूर्ण हो तो हर काम में दिक्कत आती है।
कुंडली में स्थित बृहस्पति के दोष दूर करने के लिए गुरूवार के दिन विशेष उपाय जरूर करना चाहिए। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के अनुसार इस दिन सूर्योदय से पूर्व उठकर स्नान करने के बाद केले के पौधे में जल अर्पित कर पूजा अर्चना करें। गुरुवार का व्रत रखें, विष्णुजी की पूजा करें। विष्णुजी को चंदन और पीले फूल अर्पित कर पूजा अर्चना करें।
इसके साथ ही बृहस्पति देव की पूजा कर प्रसाद के रूप में चने की दाल और गुड़ चढ़ाएं। इस दिन सत्यनारायण व्रत कथा सुनें। गुरुवार के दिन पीले वस्त्र पहनें। किसी भी हाल में अग्रजों को धोखा न दें। गुरुवार के दिन किसी बुजुर्ग ब्राह्मण या जरूरतमंद को भोजन कराएं। ये छोटे उपाय आपके भाग्योदय में सहायक होंगे।
ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर बताते हैं कि वित्तीय स्थिति के कारक गुरू देव ही हैं। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा हो तो गुरुवार के दिन न तो किसी को रुपए—पैसे या कोई वस्तु उधार दें और न हीं किसी से कुछ उधार लें। यह आदत बनाने से धीरे—धीरे आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति अच्छी होगी और आपकी परेशानियों खत्म हो जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो