scriptबारिश के साथ गिरे ओले | Hail fell with rain | Patrika News

बारिश के साथ गिरे ओले

locationजयपुरPublished: Mar 25, 2020 08:58:56 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

बढ़ी किसानों की परेशानी
26 जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट

एक ओर कोरोना वायरस का प्रकोप तो दूसरी ओर मौसम की मार। मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अलर्ट के बाद बुधवार को राजधानी जयपुर समेत प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश हुई और ओले भी गिरे। बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की परेशानी को भी बढ़ा दिया है। जानकारी के मुताबिक बुधवार दोपहर तकरीबन पौने पांच बजे अचानक मौसम पलटा और मेघगर्जन के राजधानी जयपुर के विभिन्न इलाकों में बारिश शुरू हो गई। झोटवाड़ा, पानीपेच सहित कई स्थानों पर ओले गिरने के भी समाचार हैं। वहीं मौसम विभाग ने राज्य के २६ जिलों में गुरुवार को मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि को अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के मध्य इलाके में बने चक्रवाती तंत्र केसाथ हिमालय के तराई क्षेत्र में लगातार बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के असर से अगले तीन दिन मौसम के बदले मिजाज से प्रदेश वासियों को कोई राहत नहीं मिलेगी। प्रदेश में दिन के तापमान में पारा अधिकांश जिलों में सामान्य या उससे अधिक दर्ज हो रहा है लेकिन रात के तापमान में उतार चढ़ाव और कई इलाकों में हो रही छितराई बारिश से मौसम सर्द बना हुआ है।
मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में झुंझुनू, सीकर, अलवर, भरतपुर, अजमेर, जयपुर, दौसा, कोटा, सवाई माधोपुर, बारां, झालावाड़, टोंक, बूंदी, भीलवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़, प्रतापगढ़ और राजसमंद मेंओलावृष्टि हो सकती है। इसी प्रकार पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर और जोधपुर में भी मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। इसी प्रकार २७ मार्च को पूर्वी राजस्थान में झुंझुनू, सीकर, अलवर, भरतपुर, अजमेर और जयपुर में तथा पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि की संभावना है।
आइए अब नजर डालते हैं राजस्थान के विभिन्न जिलों के तापमान पर एक नजर

अधिकतम न्यूनतम

अजमेर 34.9 20.8

जयपुर 34.6 19.6

कोटा 36.5 23.3

डबोक 33.2 19.6

बाड़मेर 34.2 21.8
जैसलमेर 34.5 21.7

जोधपुर 35.4 19.5

बीकानेर 34.6 21.4

चूरू 34.5 17.7

श्रीगंगानगर 28.6 16.3

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो