script

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में जमकर हुई ओलो को बारिश

locationजयपुरPublished: Jan 24, 2019 08:19:12 pm

Submitted by:

rohit sharma

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में जमकर हुई ओलो को बारिश

Hail in rajasthan

Hail in rajasthan

जयपुर।

राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर करवट ली। तेज हवा के झोकों के साथ बारिश शुरू हुई और ओले गिरने लगे। तापमान में गिरावट के साथ चल रही तेज हवाओं ने ठंड का मौसम बरकरार रहने का संकेत दे दिया।
दो दिन पहले बादल बरसात के मौसम के बाद गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज सर्दी रही। तापमान सामान्य रहने के बावजूद हवा में अत्यधिक नमी और 5 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही सर्द हवा के कारण दिनभर लोग ठिठुरते रहे।
मौसम में दिनभर गलन रही। प्रदेश में चाकसू, भीलवाड़ा, सीकर, झुंझुनू, पाली समेत आस-पास के क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले गिरे। दिनभर हल्की ठंड बरकरार रही। बादल छाए रहे और बीच बीच में हल्की बूंदाबांदी भी होती रही।
उधर माउंट आबू में पारा 2.4 डिग्री पर पहुंच गया। वहां कड़ाके की ठण्ड पड़ी। सैलानी व स्थानीय लोगों को अलाव लगाकर समय व्यतीत करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन सर्दी तेज रहने का पूर्वानुमान है।
सूर्य नगरी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुबह हवा में 80 प्रति आद्र्रता थी। साथ ही 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने से जाड़ा तीव्र हो गया। दोपहर को तापमान 21.9 डिग्री सेल्सियस मापा गया। दिन भर करीब 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलती रही। शाम ढलने के बाद सर्दी बढ़ गई।

ट्रेंडिंग वीडियो