मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी

बनी रही घने बादलों की आवाजाही

By: Rakhi Hajela

Published: 06 Jan 2020, 08:31 PM IST

बनी रही घने बादलों की आवाजाही
प्रदेश के अधिकांश हिस्से में पश्चिमी विक्षोभ के असर से सोमवार को घने बादलों की आवाजाही बनी रही। राजधानी जयपुर की बात करें तो जयपुर का तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस रहा। श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू जिले के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी या हल्की बरसात हुई। श्रीगंगानगर में 15.4 मिलीमीटर बारिश मापी गई। माउंट आबू 3 डिग्री तापमान के साथ प्रदेश का सर्वाधिक ठण्डा स्थान रहा। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को भी बादलों की हल्की आवाजाही होगी लेकिन धूप निकल आएगी। मौसम बुधवार से साफ होने लगेगा, इसके बाद अगले तीन चार दिनों तक कोहरा पडऩे की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से देश के उत्तरी हिस्से में बर्फबारी हुई है, जिसके कारण सप्ताहांत में मैदानी इलाकों में जाड़ा तेज होने का पूर्वानुमान है।
खिली धूप, बढ़ा तापमान
हाड़ौती अंचल में सोमवार को दिन भर धूप खिली और तापमान में बढ़ोतरी हुई। सूरज निकलने के साथ ही सर्दी का असर कम होने लगाा। मौसम विभाग के अनुसार कोटा के अधिकतम तापमान में करीब 5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। अधिकतम तापमान 26.4 व न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहा।
इन जिलों में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि की संभावना
चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर, नागौर, जोधपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनू, भरतपुर, दौसा, धोलपुर, करौली, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, टोंक, सवाई माधोपुर, चित्तौडग़ढ़, भीलवाड़ा और जयपुर के उत्तरी भाग जिलों में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है।

आइए नजर डालते हैं प्रदेश के प्रमुख शहरों के न्यूनतम तापमान पर
अजमेर 10.5
जयपुर 9.8
कोटा 9.0
डबोक 7.2
बाड़मेर 10.9
जैसलमेर 9.6
जोधपुर 9.3
बीकानेर 14.0
चूरू 13.0
श्रीगंगानगर 9.4

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned