scriptराजस्थान में महिलाओं की चोटी नहीं गायों की काटी जा रही पूंछ, अब तक 12 गायों की कटीं पूंछ | Hair cutting of women stopped but Now Tail cutting of cow incident came in Rajasthan Bharatpur | Patrika News

राजस्थान में महिलाओं की चोटी नहीं गायों की काटी जा रही पूंछ, अब तक 12 गायों की कटीं पूंछ

locationजयपुरPublished: Sep 06, 2017 11:31:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

भरतपुर के भुसावर पंचायत समिति में आने वाले अलीपुर की कालिया गौशाला में गायों की पूंछ काटे जाने की घटनाएं हो रहीं।

cow tail
जयपुर

राजस्थान में बिते कुछ दिनों से महिलाओं की चोटी काटने की घटनाएं थम सी गईं हैं, लेकिन अब ठीक ऐसी ही एक नई आफत सामने आ रही है। ये है गायों की पूंछ काटे जाने की घटनाएं। जी हां, खबर बेहद चौंकाने वाली है कि कोई अब गायों की पूंछ काट रहा है। हाल ही में गायों की पूंछ काटे जाने की घटनाएं भरतपुर में हुई हैं। एक के बाद एक गायों की पूंछ कटने की घटनाओं से लोगों में भय का माहौल है।
जानकारी के मुताबिक़ भरतपुर के भुसावर पंचायत समिति में आने वाले अलीपुर की कालिया गौशाला में गायों की पूंछ काटे जाने की घटनाएं हो रहीं। गौशाला संचालक बताते हैं कि पिछले कुछ दिनों से यहां 10 से 12 गायों की पूंछें काटी जा चुकीं हैं। इस बाबत पुलिस में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज़ भी करवा दिया गया लेकिन अभी तक ना तो आरोपियों का पता चल सका है और ना ही गायों की पूंछें काटे जाने का कारण।
महिलाओं की चोटियां काटने का सिलसिला है जारी
इधर, महिलाओं की चोटी काटने का सिलसिला जारी है। राजस्थान के अलावा देश के कई हिस्सों में इस तरह की दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आ चुकीं हैं। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश में चोटी काटने की घटनाएं हुईं हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि राजस्थान में कुछ दिनों से महिलाओं के बाल काटने का सिलसिला थमा हुआ है।
हाल ही में ताज़ा घटना हुई है कश्मीर में जहां चोटी काटने की घटना सामने आई है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में गुड ड्रैमन कोकरनाग इलाके में 16 साल की लड़की के साथ चोटी काटी गई है। बताया जा रहा है कि लड़की की चोटी उस वक्त काट ली गई जब वो अपने घर के बाहर बैठी थी। कश्मीर में चोटी काटने की पहली घटना हुई है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो