हज कॉन्फ्रेंस में बोले मंत्री शाले मोहम्मद- 2020 में सभी आवेदकों को हज यात्रा पर भिजवाने के होंगे प्रयास

रवीन्द्र मंच पर शुक्रवार को 'हज कॉन्फ्रेंस एवं इस्तकबाल' का आयोजन हुआ। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ( Minority Affairs Minister ) शाले मोहम्मद ने कहा कि हज यात्रा 2020 ( HAJ YATRA 2020 ) में जितने लोग आवेदन करेंगे उन सभी को हज यात्रा पर भिजवाये जाने के लिए राज्य सरकार प्रयास करेगी।

By: abdul bari

Updated: 11 Jan 2020, 12:52 AM IST

जयपुर
रवीन्द्र मंच पर शुक्रवार को 'हज कॉन्फ्रेंस एवं इस्तकबाल' का आयोजन हुआ। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ( Minority Affairs Minister ) शाले मोहम्मद ने कहा कि राज्य में पूर्व वर्षों की तुलना में हज यात्रा 2019 में सर्वाधिक 6782 हजयात्रियों ने सकुशल एवं सफलता पूर्वक यात्रा की है। उन्होंने कहा कि हज यात्रा 2020 ( HAJ YATRA 2020 ) में जितने लोग आवेदन करेंगे उन सभी को हज यात्रा पर भिजवाये जाने के लिए राज्य सरकार प्रयास करेगी।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने कहा कि राज्य से हज यात्रा 2019 पर गए कुल 6782 हजयात्रियों में 3374 पुरूष, 3408 महिलाएं तथा दो वर्ष से कम उम्र के 08 बच्चे एवं बिना मेहरम के 26 महिला यात्री शामिल थे।

हज कॉन्फ्रेंस एवं इस्तकबाल प्रोग्राम में बोले मंत्री शाले मोहम्मद- सभी आवेदकों को हज यात्रा पर भिजवाने के होंगे प्रयास

खादिमों को किया सम्मानित

मंत्री ने कहा कि हज यात्रा 2019 में हज हाउस एवं एयरपोर्ट पर छाया पानी समुचित व्यवस्था तथा अन्य व्यवस्थाएं बेहतर एवं व्यवस्थित तरीके से उपलब्ध करवाई गईं। इसी प्रकार पहली बार एयरपोर्ट पर हजयात्रियों की सुविधा के लिए ई-रिक्शा की व्यवस्था भी की गई। एयरपोर्ट पर सभी हजयात्रियों को पांच लीटर आबे-जम-जम भी उपलब्ध करवाया गया। इस अवसर पर हज यात्रा 2019 के दौरान सेवा कार्य करने वाले खादिमों को सम्मानित किया। वहीं विभिन्न विभागों के अधिकारियों को भी हजयात्रा 2019 में किए गए योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. खानू खां बुधवाली ने राज्य सरकार को हज यात्रा 2019 के सकुशल एवं सफलत आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि हज यात्रा 2020 के दौरान ज्यादा से ज्यादा गरीब लोगों को हज यात्रा पर भेजा जाए।

f.jpg

इन्होंने की कार्यक्रम में शिरकत

कार्यक्रम में राजस्थान स्टेट हज कमेटी प्रशासक जमील अहमद कुरैशी, अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग के निदेशक कैलाश बैरवा, संयुक्त शासन सचिव, अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग मूलचंद, फतेपुर विधायक हाकम अली खां, जनप्रतिनिधि एवं हज से जुड़ी संस्थाएं तथा हज स्वयं सेवक और गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।

यह खबरें भी पढ़ें...

2019 का रिपोर्ट कार्ड: पिछले साल के मुकाबले महिला अत्याचार में 66 फीसदी की वृद्धि


बुटाटीधाम मंदिर के पास चाय की होटल लगाना चाहता था युवक, दानपात्र के रूपए देख मन ललचाया तो किया कुछ ऐसा...


परीक्षा सिर पर और स्कूलों में छुट्टियों का अम्बार, कैसे होगा पढ़ाई का बेड़ा पार?

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned