scriptराजस्थान में थाने में हुई महिला कांस्टेबल की हल्दी की रस्म | Haldi ceremony of a woman constable at Dungarpur police station | Patrika News

राजस्थान में थाने में हुई महिला कांस्टेबल की हल्दी की रस्म

locationजयपुरPublished: Apr 24, 2021 10:15:34 am

Submitted by:

santosh

सोशल मीडिया में राजस्थान की एक महिला कांस्टेबल चर्चा में है। राजस्थान के डूंगरपुर में कोतवाली थाने में नियुक्त महिला कांस्टेबल की हल्दी रस्म थाने में हुई।

haldi_ceremony_in_thana.jpg

जयपुर । देशभर में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। इसे देखते हुए राजस्थान सरकार ने 19 अप्रैल 3 मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा लगाया है। इसमें लॉकडाउन जैसी ही सख्त पाबंदियां लगाई गई गई हैं।

पुलिसकर्मी इसकी पालना कराने में जुटे हुए हैं। इसी बीच सोशल मीडिया में राजस्थान की एक महिला कांस्टेबल चर्चा में है। राजस्थान के डूंगरपुर में कोतवाली थाने में नियुक्त महिला कांस्टेबल की शादी को लेकर थाने में कांस्टेबल की हल्दी रस्म की गई।

जानकारी के अनुसार कोतवाली थाने में महिला कांस्टेबल के पद पर नियुक्त हिराता निवासी आशा रोत का विवाह 30 अप्रैल को माथूगामड़ा के कोटाणा गांव में होना है। इसे लेकर थानाधिकारी दिलीप दान व समस्त कोतवाली पुलिस ने थाने में हल्दी रस्म कर शादी की शुभकामनाएं दी। थाने में अन्य महिला कॉन्स्टेबलों ने दुल्हन आशा को हल्दी लगाई और मंगल गीत गाकर रस्म को अच्छे से निभाया।

आशा का कहना है कि उनकी शादी पिछले साल मई में ही होने वाली थी, मगर देशव्यापी लॉकडाउन और कोरोना की वजह से स्थगित कर दी गई थी। इस साल उनकी शादी पहले से ही 30 अप्रैल को तय थी। हालांकि, लॉकडाउन की वजह से अभी वह ड्यूटी पर ही हैं और यही वजह है कि जब हल्दी की रस्म के लिए उन्हें छुट्टी नहीं मिली तो थाने में ही इसका आयोजन किया गया। हालांकि आशा को शादी के लिए छुट्टी मिल गई है।

आपको बता दें कि राजस्थान में भी कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा । कोरोना की बढ़ती रफ्तार के मद्देनजर राज्य सरकार ने सख्ती बढ़ाते शुक्रवार को नई गाइडलाइन जारी कर दी है। यह रविवार सुबह 5 बजे से लागू होगी, जो 3 मई को सुबह 5 बजे ( जन अनुशासन पखवाड़ा ) तक प्रभावी रहेगी। इसके तहत राज्य में अब शनिवार-रविवार को बाजार पूर्णतया बंद रहेंगे। यानी शुक्रवार शाम 6 से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर बाकी अनुमत दुकानें सुबह 6 से 11 बजे तक (5 घंटे) ही खुलेंगी। डेयरी बूथ व दूध की दुकानें शाम को भी 2 घंटे खुल सकेंगी। विवाह के सभी कार्यक्रम अब एक ही बार में केवल 3 घंटे में पूरे करने होंगे। रेस्टोरेंट, बेकरी भी बंद कर दिए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो