scriptचार दिनों में 1300 संक्रमितों में से आधे तबलीगी जमात वाले | Half of the 1,300 infected in four days are from the infected group | Patrika News

चार दिनों में 1300 संक्रमितों में से आधे तबलीगी जमात वाले

locationजयपुरPublished: Apr 04, 2020 01:14:16 am

Submitted by:

dhirya

देश में कोरोना संक्रमण के ग्राफ को बढ़ाने में दिल्ली के तबलीगी जमाती मरकज बनकर सामने आए हैं। पिछले चार दिनों में संक्रमितों की कुल संख्या में से इन जमातियों का आंकड़ा 50 फीसदी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शुक्रवार तक तबलीगी जमात से जुड़े 647 पॉजिटिव मामले मिले हैं।

चार दिनों में 1300 संक्रमितों में से आधे तबलीगी जमात वाले

चार दिनों में 1300 संक्रमितों में से आधे तबलीगी जमात वाले

चार दिनों में 1300 संक्रमितों में से आधे तबलीगी जमात वाल
देश में कोरोना संक्रमण के ग्राफ को बढ़ाने में दिल्ली के तबलीगी जमाती मरकज बनकर सामने आए हैं। पिछले चार दिनों में संक्रमितों की कुल संख्या में से इन जमातियों का आंकड़ा 50 फीसदी है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शुक्रवार तक तबलीगी जमात से जुड़े 647 पॉजिटिव मामले मिले हैं। सरकार ने अब तक 2301 मामलों की ही पुष्टि की है। सरकार के आंकड़ों के आधार पर कुल संक्रमितों में से 30 फीसदी जमात से जुड़े लोग हैं। देश में संक्रमण का पहला मामला 30 जनवरी को सामने आया था। 54 दिनों में 500 मामले सामने आए। 11 दिनों में संक्रमितों की संख्या में 5 गुना से भी ज्यादा हो गई है। तबलीगी मामले में ३९ देशों के 938 लोगों की पहचान हुई है।
हरियाणा पुलिस ने राज्य में आए 107 विदेशी जमातियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एक अस्पताल में भर्ती तबलीगी जमात से जुड़े लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज किया गया है। जमात से जुड़े लोगों ने गुरुवार को अस्पताल की महिला कर्मियों से छेड़छाड़ की थी व अन्य कर्मचारियों से भी अभद्रता की थी।
मौलाना को २६ सवालों का नोटिस
तबलीगी जमात मरकज प्रमुख मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने नोटिस भेजा है। इसमें मौलाना से मरकज से जुड़े २६ सवालों के जवाब मांगे हैं। साथ ही, मौलाना की तलाश में छापेमारी भी की जा रही है। क्राइम ब्रांच ने इस आयोजन के लिए पुलिस या प्रशासन से अनुमति लेने की जानकारी और दस्तावेज मांगे हैं। मरकज में आए सभी लोगों की जानकारी, बीमारों की संख्या जैसे सवालों के जवाब मांगे गए हैं।
इंदौर: चार हमलावरों पर रासुका की कार्रवाई
इंदौर में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने वाले 4 लोगों के खिलाफ रासुका के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं लॉकडाउन तोडऩे पर अल्पसंख्यक समुदाय के 23 लोगों को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो