script

समय-समय पर हैंडबैग भी संवारें

locationजयपुरPublished: Feb 07, 2021 11:12:43 am

Submitted by:

Kiran Kaur

दो से तीन दिन के अंतराल में इसे डिसइंफेक्क्टिंग वाइप्स से क्लीन करें और बैग की लाइनिंग व हैंडिल भी।

हैंडबैग रोजमर्रा में काम आने वाली चीज है जिसे आप दिनभर में कई बार प्रयोग करते हैं। ऐसे में इसका साफ और व्यवस्थित रहना जरूरी है। दो से तीन दिन के अंतराल में इसे डिस्इंफेक्टिंग वाइप्स से क्लीन करें और बैग की लाइनिंग व हैंडिल भी।
अनावश्यक चीजें: किसी ने पेन मांगा और आप इसे बैग में ढूंढे जा रहे हैं। इस स्थिति से बचने के लिए सप्ताह में एक बार हैंडबैग को ऑर्गेनाइज करें। अनावश्यक चीजें निकाल दें, पुरानी रसीदें खासतौर से। अपनी कीमती ज्वेलरी या जरूरी दस्तावेज बैग में न रखें।
नमी न रहे: आप नहीं चाहते कि बैग ज्यादा समय तक गीला रहे तो जैसे-जैसे भीगे कपड़े से इसे साफ करें वैसे-वैसे लो सेटिंग पर ड्रायर से इसे सुखाते जाएं। लेकिन ऐसा करते समय अपने बैग के मैटीरियल का ध्यान भी रखें।
लेदर बैग की सफाई: इतना समय नहीं कि बैग की डीप क्लीनिंग करें तो इसके हैंडिल और लाइनिंग आदि को क्लीन कर दें। इससे आपका बैग लंबे समय तक नया नजर आएगा। इसके अलावा लेदर बैग को साफ करने से पहले एक बार स्पॉट टेस्ट करना न भूलें। किसी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का कवर खुला रहने की वजह से उसके निशान हैंडबैग में लग गए हैं तो उन्हें साफ कर दें। लिपस्टिक के दाग को लिक्विड डिटर्जेंट से हटाया जा सकता है। फाउंडेशन को वैट टिश्यू पेपर से साफ करें।

ट्रेंडिंग वीडियो