शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा का मंगलवार को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

By: santosh

Updated: 05 May 2020, 06:14 PM IST

जयपुर। जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा का मंगलवार को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद का अजमेर रोड पुरानी चुंगी नाका स्थित मोक्षधाम में उनके भाई पीयूष शर्मा एवं शहीद की पत्नी पल्लवी ने मुखाग्नि दी। इससे पहले शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस मौके शहीद के परिजन, सेना के अधिकारी एवं जवान मौजूद थे।

ashok_gehlot.jpg

शहीद का पार्थिव शरीर सेना के 61 कैवलरी पोलो ग्राउंड पर अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया एवं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जिला कलेक्टर डॉ जोगाराम, सेना के अधिकारियों एवं जवानों ने पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

ashutosh.jpg

सेना के जवानों ने बैंड वादन एवं शस्त्र उल्टा करके दिया शहीद को सैन्य सम्मान दिया गया। इस दौरान शहीद की पत्नी पल्लवी, मां सहित परिजनों ने आंसू नहीं बहाए और उनकी शहादत पर गर्व करते हुए उन्हें सलाम किया।रास्ते में सड़क किनारे खड़े लोगों ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए पुष्प वर्षा कर शहीद को सलाम किया। लोगों ने कर्नल आशुतोष अमर रहे, जय जवान जय किसान एवं पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

ashutosh_sharma1_.jpg

शहीद का पार्थिव शरीर सोमवार को विशेष विमान से जयपुर पहुंचा और सुबह सैन्य अस्पताल से पार्थिव शरीर पोलो ग्राउंड लाया गया। उल्लेखनीय है कि कर्नल आशुतोष रविवार को हंदवाड़ा में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के निवासी थे। उनका परिवार जयपुर के वैशाली नगर स्थित रंगौली गार्डन क्षेत्र में रहता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned