scriptभीषण अग्निकांड के बाद 8वें दिन खुला पुत्तिंगल देवी मंदिर | Puttingal Devi temple opened for darshan | Patrika News

भीषण अग्निकांड के बाद 8वें दिन खुला पुत्तिंगल देवी मंदिर

Published: Apr 17, 2016 05:13:00 pm

स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार को भक्तों की मौजूदगी में मंदिर के पुजारी उन्नीकृष्णन ने मंदिर खोला और पारंपरिक पूजा-अर्चना की।

Puttingal Devi temple

Puttingal Devi temple

केरल। केरल के कोल्लम जिले में स्थित पुत्तिंगल देवी मंदिर को अग्निकांड के आठवें दिन (रविवार) भक्तों के लिए खोल दिया गया। एक सप्ताह पहले हुए इस अग्किांड में 114 लोगों की मौत हो गई, जबकि 350 से अधिक घायल हो गए।

स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार को भक्तों की मौजूदगी में मंदिर के पुजारी उन्नीकृष्णन ने मंदिर खोला और पारंपरिक पूजा-अर्चना की। इस मंदिर परिसर में 10 अप्रैल रविवार तड़के आतिशबाजी कार्यक्रम के दौरान पटाखों के एक ढेर में भयंकर आग लग गई थी, जिसमें 114 लोगों की मौत और 350 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

इस आतिशाबजी में पास की एक इमारत ढह गई थी, लेकिन मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। इस मंदिर को खोलने से पहले स्थानीय वरिष्ठों ने इस विषय पर कई बार चर्चा की थी। मंदिर प्रबंधन समिति के 15 सदस्यों में से सात फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं, जबकि एक महिला सहित अन्य सदस्य आग्निकांड के बाद से ही फरार हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो