राजस्थान पुलिस के पूर्व इंस्पेक्टर ने फंदे से झूलकर दी जान, उत्कृष्ट कार्य करने पर हुए थे सम्मानित

राजस्थान पुलिस के पूर्व इंस्पेक्टर ने फंदे से झूलकर दी जान, उत्कृष्ट कार्य करने पर हुए थे सम्मानित

abdul bari | Publish: Jul, 15 2019 02:21:42 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

स्थानीय लोगों के मुताबिक मुकेश जोशी सुबह टहलकर अपने कमरे पर चले गए थे। आश्रम के अन्य लोगों ने करीब साढ़े दस बजे उनका गेट खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। अंदर देखा तो वह फंदे से ( hanging suicide ) झूलते मिले।

करौली/जयपुर

करौली के टोडाभीम थाना इलाके में रविवार सुबह राजस्थान पुलिस के पूर्व पुलिस निरीक्षक मूलत: भरतपुर निवासी मुकेश जोशी (45) ने फंदे पर झूलकर आत्महत्या ( hanging suicide ) कर ली। वह मेहंदीपुर बालाजी के पास गेहरोली गांव स्थित बाबा बर्फानी धाम आश्रम में रह रहे थे। वहीं पर सेवा पूजा करते थे।


स्थानीय लोगों के मुताबिक मुकेश जोशी सुबह टहलकर अपने कमरे पर चले गए थे। आश्रम के अन्य लोगों ने करीब साढ़े दस बजे उनका गेट खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। अंदर देखा तो वह फंदे से झूलते मिले।


टोडाभीम पुलिस ने बताया कि मुकेश जोशी अलवर, सवाई माधोपुर, करौली सहित कई जिलों में थानाप्रभारी रह चुके हैं। अलवर में उत्कृष्ट कार्य करने पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने उन्हें सम्मानित भी किया था। हालांकि बाद में विभागीय शिकायत के चलते उन्हें पुलिस सेवा से हटा दिया और उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दी गई थी। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

 

इधर, आत्महत्या की कोशिश में बाजू से कटकर अलग हुआ हाथ


दूसरी ओर सादुलशहर में रेलगाड़ी के आगे आकर आत्महत्या करने की कोशिश ( student attempt suicide in sri ganganagar ) में युवक अपना हाथ गवां बैठा, जिसे 108 एम्बुलेंस की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करवाया गया। घायल को प्राथमिक उपचार के बाद श्रीगंगानगर रैफर कर दिया गया। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

प्रत्यादर्शियों ने बताया कि सादुलपुर से सुरतगढ़ जाने वाली साधारण सवारी गाड़ी सायं करीब 6 बजे सादुलशहर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने ही वाली थी कि श्री दुर्गा मन्दिर रेलवे फाटक के पास अचानक एक युवक ने गाड़ी के नीचे आकर आत्महत्या (man Attempt suicide) करने की कोशिश की, गाड़ी की चपेट में आने से सादुलशहर तहसील क्षेत्र के गांव करड़वाला निवासी गोवर्धन पुत्र मोहनलाल बावरी (23) का दायां हाथ बाजू के पास से कटकर अलग हो गया। आसपास के एकत्रित लोगों ने रेल की पटरियों से कटे हुए हाथ सहित उठाकर सुरक्षित स्थान पर रखा तथा अधिक खून स्त्राव न हो इसलिए उसकी बाजू को कपड़े आदि से बांध दिया ( hand cut ) तथा इसकी सूचना तुरन्त 108 एम्बुलेंस को दी।

 

यह भी पढ़ें..

बेकाबू होकर दीवार से टकराई कार, एक की हुई दर्दनाक मौत, 3 घायल

 

दहेज लोभियों का कहर: बड़ी बहू की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या, छोटी बहू ने भागकर बचाई जान


घर में घुसकर बदमाशों ने पति पर किए ताबड़तोड़ वार, सो रही पत्नी को पलंग से गिराकर पीटा, बरसाए पत्थर

 

आत्महत्या की कोशिश में ट्रेन के आगे आया मेधावी विद्यार्थी, बाजू से कटकर अलग हुआ हाथ

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned