सांसद बेनीवाल ने पीएम मोदी से कहा, राजस्थान ने आपको 25 सांसद दिए, सौतेला व्यवहार ना करें

आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने 25 सांसदों का हवाला देते हुए बिना किसी भेदभाव के प्रदेश को मदद करने की प्रधानमंत्री से अपील की है। वहीं सांसद ने मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को भी आड़े हाथ लिया है।

By: nakul

Published: 23 Apr 2021, 10:03 AM IST

जयपुर। कोरोना संकट काल के दौरान आवश्यक संसाधनों की मांग को लेकर केंद्र और राज्यों के बीच सियासी बयानबाजी का सिलसिला जारी है। प्रदेश की कांग्रेस पार्टी के बाद अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी केंद्र की मोदी सरकार से राज्य को कोरोना से जंग में आवश्यक संसाधन मुहैया करवाने की मांग की है। आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने 25 सांसदों का हवाला देते हुए बिना किसी भेदभाव के प्रदेश को मदद करने की प्रधानमंत्री से अपील की है। वहीं सांसद ने मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को भी आड़े हाथ लिया है।

सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को एक ट्वीट में टैग करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार को कोरोना से लडऩे के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाए जाएं ताकि लोगों के जीवन को बचाया जा सके। राजस्थान के साथ किसी प्रकार का सौतेला व्यवहार नहीं करें, क्योंकि आप जब प्रधानमंत्री बने थे तब राजस्थान की जनता ने आपको 25 सांसद दिए थे। आरएलपी सांसद ने तत्काल प्रभाव से राजस्थान के लिए बिना किसी भेदभाव के ऑक्सीजन की आपूर्ति व जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति बढ़ाते हुए राज्य सरकार का सहयोग करने की भी अपील की। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से प्रदेश की चरमराई स्वास्थ्य सुविधाओं पर संज्ञान लेने की भी मांग की।

सरकार को याद दिलाए पुराने दिन :
सांसद बेनीवाल ने प्रधानमंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने मुख्यमंत्री की ओर से सांसदों के सहयोग की अपील पर पलटवार करते हुए पुराने दिनों की याद दिलाई। सांसद ने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि आपके स्मरण के लिए बता दूं कि सर्वप्रथम विगत वर्ष सांसद कोष से मैंने ही 50 लाख रुपए के वेंटिलेटर्स व अन्य उपकरण आदि खरीदने के लिए स्वीकृत किए थे। वहीं 2 लाख रुपए व्यक्तिगत रूप से कोरोना आपदा में भी व्यय किए थे।

पहले भी किया और अब भी कर रहे मदद :
नागौर से लोकसभा सांसद ने कहा कि आरएलपी परिवार के सदस्यों व मित्रों के माध्यम से एक करोड़ से अधिक की राशि नागौर में कलक्टर की ओर से बनाए गए कोष से लेकर सीएम व पीएम रिलीफ फंड में पहले भी दिलवाया गया है जबकि इस महामारी के दौर में भी बिना किसी भेदभाव के जरूरतमंदों की हरसंभव मदद की और की जा रही है।

औपचारिकता छोड़ बंद कमरों से बाहर आइए :
सांसद ने मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को निशाने पर लेते हुए कहा कि आप और आपके मंत्री बंद कमरों में वीसी के माध्यम से महज औपचारिकता निभा रहे हैं उन्होंने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आपको और आपके स्वास्थ्य मंत्री और अन्य मंत्रियों को राज्य के स्वास्थ्य संस्थानों का दौरा करके वहां की स्थिति को देखने की जरूरत है जो आप नहीं कर रहे हैं और विगत वर्ष भी आपने ऐसा ही किया था।

coronavirus Narendra Modi

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned