script..अगर आए सत्ता में तो तिवाड़ी और बेनीवाल में से कौन करेगा सीएम पद की दावेदारी! | hanuman beniwal hunkar third front affect in election 2018 | Patrika News

..अगर आए सत्ता में तो तिवाड़ी और बेनीवाल में से कौन करेगा सीएम पद की दावेदारी!

locationजयपुरPublished: Oct 30, 2018 09:16:52 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news

beniwal

beniwal

जयपुर।

राजस्थान में सोमवार तीसरे मोर्चे के उदय का दिन रहा। प्रदेश की सियासी सरगर्मियों के बीच सोमवार को हजारों की तादाद में आए लोग एक नई पार्टी के उदय के साक्षी बनें। इस से प्रदेश की राजनीति में काफी असर भी देखने को मिल सकता है।
बता दें कि सोमवार को खींवसर विधायक hanuman beniwal ने प्रदेश में हुंकार भरते हुए, जयपुर में तीसरे मोर्चे की ताल ठोक दी है। बेनीवाल ने राजस्थान में नई ‘राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी‘ की घोषणा करते हुए जनता को एक ओर विकल्प दे दिया। बेनीवाल में पार्टी का चुनाव चिन्ह बोतल को रखा है। नई पार्टी के एलान के मौके पर बेनीवाल के साथ प्रदेश के तीसरे मोर्चे को मजबूती देने के लिए भारत वाहिनी पार्टी, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल भी खड़े नजर आए।
इस दौरान भाजपा से बागी विधायक और भारत वाहिनी पार्टी के अध्यक्ष Ghanshyam tiwari समेत कई दिग्गज नेताओं ने बेनीवाल के साथ मंच साझा किया। मंच पर बेनीवाल और तिवाड़ी का गठबंधन बहुत अधिक चर्चा में रहा। बेनीवाल ने साफा पहना और तिवाड़ी को गले लगा उनका स्वागत किया। बेनीवाल की रैली में शामिल होने के लिए सुबह से ही कई जिलों से किसान और जाट नेता-कार्यकर्ता सभा में पहुंचे। साथ ही भारी संख्या में युवा बल भी देखा गया।
खुद तिवाड़ी ने बेनीवाल की हुंकार रैली की जनसभा को देख बोल उठे कि आज तक मैं बेनीवाल को हनुमान नाम से बुलाता था लेकिन जो आज आज इनका बल देखकर मैं अब ‘हनुमान जी’ कहूंगा। इस दौरान Hanuman beniwal ने सरकार बनाने को लेकर बयान दिया। बेनीवाल ने कहा युवाओं का जोश देखकर पक्का लग रहा है कि राजस्थान में एक पार्टी तो तीसरे नंबर पर जाएगी। आज आपने इन दोनों पार्टीयों को पूरी फिल्म दिखा दी। रोड शो सिर्फ ट्रेलर था।
साथ ही बेनीवाल ने कहा सब कह रहे हैं कि अब तक राजस्थान में तीसरा मोर्चा नहीं बना, लेकिन इस बार बनेगा और सरकार भी उसी की होगी। राजस्थान का युवा इस बार भगत सिंह की भूमिका में लड़ रहा है। वसुंधरा राजे को लेकर बेनीवाल ने कहा, वसुंधरा ने घनश्याम जी के अंडर में काम किया है। जब वो युवा मोर्चा की सेक्रेटरी थी तो तिवाड़ी जी अध्यक्ष थे।
फिलहाल तीसरी पार्टी की तैयारी को देखकर कांग्रेस बीजेपी के लिए भी कई क्षेत्रों में परेशानी हो सकती है वहीं आगामी चुनावों में अगर बेनीवाल की राष्ट्रिय लोकतांत्रिक पार्टी तिवाड़ी की भारत वाहिनी के साथ गठबंधन कर सत्ता में आते हैं तो देखने वाली बात ये भी होगी की दोनों में से प्रदेश में सीएम की दावेदारी कौन करेगा। फ़िलहाल बेनीवाल ने गठबंधन को लेकर अभी तक ऐसी कोई चर्चा नहीं है। लेकिन कुछ दिनों पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेनीवाल ने कहा था कि हुंकार रैली के बाद वे तीसरे मोर्चे की सभी पार्टियों के साथ चर्चा करेंगे और प्रदेश में सभी 200 सीटों से चुनाव लड़ेंगे।
किसान का बेटा बनेगा मुख्यमंत्री

बेनीवाल ने सभा के दौरान कहा कि जिस तरह युवाओं का सैलाब उमड़ा है इससे विधानसभा चुनाव में किसानों की सरकार बनना तय है और किसान का बेटा मुख्यमंत्री बनेगा। इस बार विधानसभा चुनाव में आयाराम गयाराम का खेल समाप्त होगा। किसानों की सरकार बनने पर मौजूदा भ्रष्टाचार एवं घोटालों की जांच कर दोषियों को जेल में डाला जाएगा। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती बाडमेर जिले की हुंकार रैली से तो पाकिस्तान भी हिल गया और अब तो युवाओं के जोश को देखते हुए भाजपा व कांग्रेस दोनों में से एक पार्टी चुनाव में तीसरे स्थान पर चली जाएगी। भाजपा छोडकर भारत वाहिनी नई पार्टी बनाने वाले घनश्याम तिवाड़ी के साथ मिलकर लड़ाई लडेंगे और बदलाव लाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो