टिड्डी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग को लेकर सांसद बेनीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर टिड्डी को राष्ट्रीय श्रेणी की आपदा घोषित करने की मांग की हैं। सांसद ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि ईरान व बलूचिस्तान सहित जहां-जहां टिड्डी की उत्पत्ति हो रही है वहां के राष्ट्राध्यक्षो व प्रधानमंत्रियों से भी बात की जाए।

By: kamlesh

Published: 24 Jun 2020, 10:14 PM IST

जयपुर। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर टिड्डी को राष्ट्रीय श्रेणी की आपदा घोषित करने की मांग की हैं। सांसद ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि ईरान व बलूचिस्तान सहित जहां-जहां टिड्डी की उत्पत्ति हो रही है वहां के राष्ट्राध्यक्षो व प्रधानमंत्रियों से भी बात की जाए।

साथ ही उन्होंने राजस्थान सहित पंजाब व गुजरात राज्य में पाकिस्तान से लगी सीमा पर छोटे एयरक्राफ्ट व हेलीकॉप्टर के माध्यम से तत्काल प्रभाव से टिड्डी नियंत्रण के लिए छिड़काव करवाने की मांग की। बेनीवाल ने कहा कि टिड्डी नियंत्रण के लिए ठोस योजना तत्काल प्रभाव से नहीं बनाई गई तो किसानों की आर्थिक कमर टूट जाएगी।

कृषि आयुक्त से की बात
सांसद बेनीवाल ने राजस्थान के कृषि विभाग के आयुक्त डॉ ओमप्रकाश से फोन पर बात करके नागौर सहित राजस्थान में टिड्डी नियंत्रण को लेकर चर्चा की। उन्हें आश्वस्त किया कि वह टिड्डी नियंत्रण टीमों की हर संभव मदद करने को तैयार है।

वहीं रालोपा कि महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष स्पर्धा चौधरी ने पीएम मोदी के नाम एक ज्ञापन दिया हैं। जिसमें स्पर्धा चौधरी ने केंद्र सरकार से आग्रह किया हैं कि जल्द पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी करके आम जन को राहत दी जाए।

pm modi

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned