'हो-हल्ले' के बाद आखिर ICMR ने भी माना सांसद Hanuman Beniwal को Corona Negetive

फिर ‘नेगेटिव’ निकले सांसद हनुमान बेनीवाल, इस बार आइसीएमआर की रिपोर्ट में निकले स्वस्थ, इसी संस्था ने बेनीवाल को बताया था कोरोना पॉजिटिव, शनिवार को जांच के लिए दिया था बेनीवाल ने सैम्पल, आज आई रिपोर्ट में निकले कोरोना नेगेटिव, जयपुर में एक अलग टेस्ट में निकल चुके हैं नेगेटिव, रिपोर्ट में विरोधाभास के बाद मामले ने पकड़ा था तूल

By: nakul

Published: 20 Sep 2020, 12:42 PM IST

जयपुर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक व नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल को आखिरकार भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद् यानी आइसीएमआर ने ‘कोरोना नेगेटिव’ करार दे दिया है। शनिवार को दिए गए सैम्पल की रविवार को आई जांच रिपोर्ट में सांसद बेनीवाल के कोरोना फ्री होने की पुष्टि हुई है। गौरतलब है कि आइसीएमआर ने ही पिछले दिनों सांसद को कोरोना पॉजिटिव बता दिया था। इसके चलते वे संसद सत्र में शामिल नहीं हो पाए थे।

सांसद बेनीवाल ने आइसीएमआर की ताज़ा रिपोर्ट सोशल मीडिया के ज़रिये शेयर की है। उन्होंने बताया कि शनिवार को लोक सभा मे पुनः कोविड-19 की जांच का सैम्पल दिया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आइसीएमआर की रिपोर्ट का नेगेटिव आना सांसद और उनके समर्थकों के लिए राहत के तौर पर देखा जा रहा है।

रिपोर्ट्स में विरोधाभास से गर्माया मामला
संसद सत्र से पहले आइसीएमआर की जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव ठहराए गए सांसद बेनीवाल ने जयपुर में रहते हुए एसएमएस अस्पताल में एक अलग कोरोना जांच करवाई। इस जांच में वे कोरोना नेगेटिव पाए गए। 24 घंटे के दरम्यान दो रिपोर्ट्स में अलग-अलग नतीजे आने के बाद मामला काफी तूल पकड़ गया। इसके बाद उन्होंने जयपुर में एक निजी लैब से भी कोरोना जांच करवाई थी, जिसमें भी वे नेगेटिव रहे थे।

खुद बेनीवाल ने आइसीएमआर की जांच रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए स्पष्टीकरण माँगा। उन्होंने इस मामले को गंभीर बताते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को भी संज्ञान लेने की अपील की। बेनीवाल ने इसके पीछे साजिश के आसार जताते हुए जांच की मांग भी की। उन्होंने कहा कि जब एक सांसद इस तरह के हालात से गुजर सकता है तो एक आम आदमी के मामले में क्या होता होगा?

COVID-19
Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned