मिर्धा के बाद बेनीवाल का अब मदेरणा परिवार पर सियासी ‘वार’

मिर्धा के बाद बेनीवाल का अब मदेरणा परिवार पर सियासी ‘वार’

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 02 Jul 2019, 05:16:05 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Hanuman Beniwal : विधानसभा, लोकसभा के बाद पंचायत में खोला खाता

शादाब अहमद / जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ( Rashtiya Loktantrik Party ) के संयोजक और नागौर ( Nagaur ) से सांसद हनुमान बेनीवाल ( Nagaur MP hanuman beniwal ) ने दिवंगत जाट नेता नाथूराम मिर्धा ( Nathuram Mirdha ) परिवार के बाद अब पंचायत उपचुनाव में दिवंगत परसराम मदेरणा ( parasram maderna ) परिवार पर सियासी वार किया है। यही वजह है कि परसराम मदेरणा की पोती दिव्या मदेरणा जिस वार्ड से जिला परिषद सदस्य रही, वहां उपचुनाव में रालोपा ( RLP ) की अनिता चौधरी ( Anita Chaudhary ) ने जीत दर्ज की है।

 

जाट बाहुल्य इलाकों में रालोपा लगातार पैर पसारती दिख रही है। विधानसभा चुनाव ( vidhansabha election ) से शुरू हुआ यह सिलसिला लोकसभा होते हुए पंचायत उपचुनाव तक पहुंच गया है। जोधपुर के ओसियां से विधायक निर्वाचित होने के बाद दिव्या मदेरणा ( Divya Maderna ) ने जोधपुर जिला परिषद के वार्ड 25 से इस्तीफा दे दिया था। यहां पर हाल में उपचुनाव हुए थे। इस जीत के साथ रालोपा का अब विधानसभा, लोकसभा के साथ पंचायत में भी प्रतिनिधित्व हो गया है। वहीं बेनीवाल कह चुके हैं कि आने वाले महीनों में होने वाले पंचायत और निकाय चुनाव में उनकी पार्टी दमदारी से मैदान में उतरेगी।

 

नागौर में मिर्धा परिवार को हराया
लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) में बेनीवाल ने भाजपा से गठबंधन किया और नागौर से चुनाव लड़ते हुए दिग्गज नेता दिवंगत नाथूराम मिर्धा की पोती ज्योति मिर्धा को करारी शिकस्त दी थी।

 

तीन विधानसभा जीती, अभी दो विधायक
विधानसभा चुनाव में रालोपा ने अच्छी शुरुआत करते हुए तीन विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की। हालांकि सांसद बनने के बाद बेनीवाल ने खींवसर सीट से इस्तीफा दे दिया। फिलहाल रालोपा के दो विधायक है।

 

समर्थकों में उत्साह
रालोपा प्रत्याशी अनिता चौधरी के चुनाव जीतने के उनके समर्थकों में खासा उत्साह नजर आया। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग एवं रालोपा के जिला संयोजक राजूराम खोजा के नेतृत्व में मतगणना केंद्र के बाहर जीत की जमकर खुशियां मनाई। वहीं भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ने जिला परिषद के उपचुनावों में पार्टी प्रत्याशी अनिता खोजा की जीत को नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व एवं पार्टी कार्यकर्ताओं की जीत बताया है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned