scriptHanuman Beniwal की Rajnath Singh से मुलाक़ात, नागौर की खींवसर सीट पर क्या बनी बात? | Hanuman Beniwal Rajnath Singh meet, Khinwsar Seat By-election | Patrika News

Hanuman Beniwal की Rajnath Singh से मुलाक़ात, नागौर की खींवसर सीट पर क्या बनी बात?

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2019 12:12:20 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

जस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ( Nagaur MP Hanuman Beniwal ) ने बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister Rajnath Singh ) से मुलाक़ात की। नागौर की खींवसर सीट ( Nagaur Khinwsar Assembly Seat ) पर प्रस्तावित विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए इस मुलाक़ात के कई मायने भी निकाले जाने लगे हैं।

Hanuman Beniwal Rajnath Singh meet, Khinwsar Seat By-election
जयपुर।

राजस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ( Nagaur MP hanuman beniwal ) ने बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defence Minister rajnath singh ) से मुलाक़ात की। दिल्ली स्थित रक्षा मंत्री के आधिकारिक आवास 17 अकबर रोड पर हुई इस मुलाक़ात में कई मसलों पर बातचीत हुई। इधर, नागौर की खींवसर सीट ( Nagaur Khinwsar Assembly Seat ) पर प्रस्तावित विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए इस मुलाक़ात के कई मायने भी निकाले जाने लगे हैं। हालांकि बेनीवाल ने इसे चुनावों से नहीं जोड़कर महज़ औपचारिक मुलाक़ात ही बताया है।
मुलाक़ात के ये निकाले जा रहे मायने
दरअसल, राजस्थान में विधानसभा की दो सीटों नागौर की खींवसर और झुंझुनू की मंडावा सीट पर उपचुनाव होने हैं। इन उपचुनावों को लेकर कांग्रेस ने तो अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं, लेकिन भाजपा खेमे में फिलहाल असमंजस की स्थिति है।
ज़्यादा सस्पेंस खींवसर सीट को लेकर बना हुआ है क्योंकि इस सीट से हनुमान बेनीवाल ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से चुनाव लड़ा था। जिन्हें लोकसभा चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशी बनाते हुए चुनाव मैदान में उतारा गया था। बेनीवाल चुनाव जीतकर सांसद बन गए थे।
ऐसे में अब भाजपा और बेनीवाल की रालोपा पार्टी के बीच खींवसर सीट से उम्मीदवार चयन को लेकर स्थितियां साफ नहीं है। हनुमान बेनीवाल दिल्ली में लगातार भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।
बुधवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ हुई मुलाकात को भी विधानसभा उपचुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। उपचुनाव और गठबंधन की कश्मकश के बीच इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो