scriptभाजपा में शामिल होने को लेकर हनुमान बेनीवाल ने दिया ये बड़ा बयान, गरमाई प्रदेश की राजनीति | Hanuman Beniwal Statement About Join BJP | Patrika News

भाजपा में शामिल होने को लेकर हनुमान बेनीवाल ने दिया ये बड़ा बयान, गरमाई प्रदेश की राजनीति

locationजयपुरPublished: Mar 12, 2018 10:01:41 am

Submitted by:

dinesh

मीना की भाजपा में वापसी के साथ ही राजपा का भी भाजपा में विलय होना तय माना जा रहा है…

Hanuman Beniwal
जयपुर। वरिष्ठ विधायक किरोड़ी लाल मीना की करीब नौ साल बाद भाजपा में वापसी हो गई है। इसी बीच किसानों के हितों की लड़ाई में पिछले कुछ समय से खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल के साथ रहे किरोड़ीलाल के बाद अब बेनीवाल की भी भाजपा में वापसी की अफवाहों का बाजार काफी गरमा गया है। लेकिन बेनीवाल ने भाजपा में शामिल होने की खबरों का खंडन किया है। मीना की भाजपा में वापसी के साथ ही राजपा का भी भाजपा में विलय होना तय माना जा रहा है। राजपा विधायक गोलमा देवी व गीता वर्मा ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। ऐसे में मीणा की घर वापसी के बाद प्रदेश की राजनीति में अफवाहों का बाजार गर्म हो रहा है।
बेनीवाल और किरोड़ी में घनिष्ठता है। बेनीवाल के किसान आंदोलनों में किरोड़ी भी शामिल हुए हैं। ऐसे में कयास लगाय जा रहे है कि किरोड़ी के जरिए बेनीवाल की भाजपा में एंट्री हो सकती है। हालांकि उन्होंने इन खबरों को खंडन करते हुए बीजेपी में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया हैं।
भाजपा में जाने का सवाल ही नहीं
खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश के मीडिया व टीवी चैनल में उनके भाजपा में जाने की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि, मीडिया में चल रही खबरें बिल्कुल निराधार है। बेनीवाल ने कहा कि एक दो दिन में सीकर में हुंकार रैली की तिथि तय करेंगे और उसके बाद जयपुर में आयोजित रैली में नई पार्टी की घोषणा करेंगे। वे अपने मिशन-2018 पर कायम है। व्यवस्था परिवर्तन के खिलाफ उनका जन आंदोलन जारी रहेगा।

दोनों के रास्ते हुए अब अलग-अलग
नागौर, बाड़मेर व बीकानेर की किसान हुंकार महारैलियों में एक मंच से तीसरे मोर्चे की बात करने वाले विधायक हनुमान बेनीवाल व विधायक किरोड़ीलाल मीणा के रास्ते अब अलग-अलग हो गए हैं। विधायक मीणा ने शनिवार को राजपा का विलय करते हुए भाजपा का दामन थाम लिया। इससे राजनीतिक गलियारों में विधायक बेनीवाल के भी वापस भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जाने लगीं, जिसको लेकर बेनीवाल ने साफ इनकार करते हुए कहा कि प्रदेश के किसान और जवान ने उनको जबरदस्त आशीर्वाद दिया है, इसलिए वे उनके विश्वास को नहीं तोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा तो क्या वे कांग्रेस में भी नहीं जाएंगे। इसके बाद 15 लाख लोगों की भीड़ जुटाकर जयपुर में बड़ी महारैली करेंगे और उसी रैली के मंच से प्रदेश में तीसरे मोर्चे की घोषणा भी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो